Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Garib Kalyan Anna Yojana: गुजरात के बाद कल UP के लाभार्थियों से बात करेंगे PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को गरीब कल्याण अन्न योजना से जुड़े यूपी के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा बातचीत करेंगे। मंगलवार को PM ने गुजरात के लोगों से बातचीत की थी।

PM Garib Kalyan Anna Yojana, the Prime Minister will talk tomorrow  to the beneficiaries of Uttar Pradesh
Author
Lucknow, First Published Aug 4, 2021, 1:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 अगस्त को दोपहर एक बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पांच अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना दिवस मना रहा है। इस अवसर पर पूरे राज्य में बड़े पैमाने पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जायेगा, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि योजना का लाभ उठाने में कोई लाभार्थी पीछे न छूट जाए।

15 करोड़ लोगों को राशन मिल रहा है
राज्य के लगभग 15 करोड़ लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के जरिये नि:शुल्क राशन मिल रहा है। राज्य में लगभग 80 हजार उचित मूल्य की दुकानें योजना के तहत लाभार्थियों को अनाज उपलब्ध करा रही हैं। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। 

मंगलवार को गुजरात के लोगों से मोदी ने की थी बातचीत
मोदी ने मंगलवार को गुजरात के लाभार्थियों से बातचीत की थी। मोदी ने कहा था-आज गुजरात के लाखों परिवारों को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत एक साथ मुफ्त राशन वितरित किया जा रहा है। आज दुनियाभर में प्रधानमंत्री गरीब  कल्याण अन्न योजना की तारीफ हो रही है। आज जब 100 साल बाद कोरोना जैसी विपत्ति के कारण दुनिया के कई देशों में भुखमरी आई है, भारत में ऐसा नहीं हुआ। देश में कोई भूखा न रहे, ये लक्ष्य है।

यह भी पढ़ें-PM Garib Kalyan Anna Yojana: मोदी ने कहा- गरीबों को विश्वास है, चुनौती कितनी भी बड़ी हो; देश उनके साथ है

पांच महीने तक 81 करोड़ लोगों की फ्री मिलेगा 5 किलो राशन
जून में केंद्रीय कैबिनेट ने केंद्रीय कैबिनेट ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के चौथे चरण के लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) के लाभार्थियों को नवंबर तक अतिरिक्त खाद्यान्न के आवंटन को मंजूरी दी थी। यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया था। इस योजना के तहत, सरकार एनएफएसए (अंत्योदय अन्न योजना और प्राथमिकता वाले परिवारों) के तहत कवर किए गए अधिकतम 81.35 करोड़ लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति हर महीने 5 किलो खाद्यान्न फ्री राशन देगी।

यह भी पढ़ें
मन की बात में PM ने ऐसी की तारीफ कि यूके और बहरीन तक बढ़ गई भारत में पैदा हुए 'कमलम' की डिमांड
Independence Day: लाल किला पर 228 स्पेशल गेस्ट बनाएंगे आजादी की 75वीं वर्षगांठ को विशेष
e-RUPI प्रीपेड ई वाउचर लांच, पीएम मोदी बोले-21वीं सदी के भारत में डिजिटल ट्रांजेक्शन और DBT बनेगा और प्रभावी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios