Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता, दुनिया के टॉप लीडर्स को छोड़ा पीछे, 6वें स्थान पर बाइडेन

अप्रूवल रेटिंग में प्रधानमंत्री मोदी की बादशाहत बरकरार हैं। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी पीछे छोड़ दिया है। 

pm modi approval rating highest among world top leaders as morning consult political survey pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 6, 2021, 10:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) एक बार फिर से दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में पहले स्थान पर हैं। अप्रूवल रेटिंग में प्रधानमंत्री मोदी की बादशाहत बरकरार हैं। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी पीछे छोड़ दिया है। पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी है, जोकि 13 वैश्विक नेताओं में सबसे अधिक है। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट (Morning Consult) द्वारा यह सर्वे किया गया है।  

पीएम मोदी ने विश्व के जिन नेताओं को पीछे छोड़ा है, उनमें बाइडेन, जॉनसन, के अलावा जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, कनाडा के प्रधामंत्री जस्टिन ट्रूडो समेत कई दिग्गज नेता शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है। इस लिस्ट केवल पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी है।


छठवें स्थान पर बाइडेन
स्वीकृति रेटिंग 60 के उपर है जिसमें पीएम मोदी सबसे उपर हैं। पीएम मोदी की स्वीकृति रेटिंग 70 है। पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेज मैनुएल लोपेज ओबराडोर हैं। तीसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी हैं। 44 रेटिंग के साथ छठवे नंबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन हैं। जो बाइडेन की रेटिंग 50 से भी कम है। 

क्या है मॉर्निंग कंसल्ट  
मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस है और वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में सरकारी नेताओं के लिए अनुमोदन रेटिंग पर नज़र रख रही है। साप्ताहिक आधार पर, इस पृष्ठ को सभी 13 देशों के नवीनतम डेटा के साथ अपडेट किया गया है। जो दुनिया भर में बदलती राजनीतिक गतिशीलता के अनुसार है।

इसे भी पढ़ें-  Malik Vs Wankhede: मलिक बोले- देखते हैं कौन वानखेड़े की कोठरी से कंकाल निकालता है, निजी सेना को बेनकाब करेगा
Income Tax Raid: मेवा कारोबारी के यहां आयकर छापे, 200 करोड़ रुपये से ज्यादा बेहिसाब आय का पता चला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios