Asianet News Hindi

मंत्रिपरिषद की मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा- क्षेत्र में रहें मंत्री, जनता के संपर्क में रहकर मदद करें

पीएम मोदी ने शुक्रवार को मंत्रिपरिषद की बैठक कर कोरोना के दूसरी लहर को रोकने के उपायों और मेडिकल सुविधाओं में अधिक से अधिक बढ़ोतरी पर विचार विमर्श किया। मंत्रिपरिषद ने कहा कि यह सदी का सबसे बड़ा संकट है जिससे पूरी दुनिया निजात पाने के उपाय खोज रही। भारत सरकार टीम भावना से काम करते हुए कोविड महामारी को नियंत्रित करने में सफल होगी। भारत सरकार, राज्य सरकारों व भारत के लोगों के सहयोग से इस विपत्ति से जल्द उबरेगी। 

PM Modi chaired Council of Ministers meeting, said to stay in touch with people DHA
Author
New Delhi, First Published Apr 30, 2021, 4:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने शुक्रवार को मंत्रिपरिषद की बैठक कर कोरोना के दूसरी लहर को रोकने के उपायों और मेडिकल सुविधाओं में अधिक से अधिक बढ़ोतरी पर विचार विमर्श किया। मंत्रिपरिषद ने कहा कि यह सदी का सबसे बड़ा संकट है जिससे पूरी दुनिया निजात पाने के उपाय खोज रही। भारत सरकार टीम भावना से काम करते हुए कोविड महामारी को नियंत्रित करने में सफल होगी। राज्य सरकारों व भारत के लोगों के सहयोग से इस विपत्ति से जल्द उबरने का प्रयास जारी है। 

मंत्री अपने क्षेत्र में लोगों के संपर्क में रहें और स्थितियों को सही करें

पीएम मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक में कहा कि सरकार के सभी अंग पूरी ईमानदारी और निष्ठा से काम कर रहे। किसी भी स्थितियों से निपटने के लिए त्वरित गति से कार्रवाई की जा रही है। सभी मंत्रियों को अपने अपने क्षेत्रों में लोगों के संपर्क में रहना चाहिए। जिसको मदद की जरूरत है उन तक मदद पहुंचाएं, उनसे समस्याओं के बारे में जानें, उनके फीडबैक लें। पीएम मोदी ने कहा कि स्थानीय स्तर पर जो समस्याएं आ रही है, उसका पता लगाएं और निदान कराएं।

मंत्रिपरिषद ने 14 महीने के सरकार के प्रयासों की समीक्षा की

पीएम की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में कोविड महामारी से निपटने के लिए सरकार द्वारा पिछले 14 महीनों में किए गए उपायों की समीक्षा की गई। इस समीक्षा में राज्यों के सहयोग से भारत सरकार द्वारा अस्पतालों में इफ्रास्ट्रक्चर, बेड, पीएसए ऑक्सीजन सुविधाओं के लिए क्या क्या हुआ इसकी विस्तृत जानकारी साझा की गई। इसके अलावा ऑक्सीजन के प्रोडक्शन, स्टोरेज और ट्रांसपोर्ट के लिए किए जा रहे प्रयासों व आगे की रणनीति पर समीक्षा हुई। कोविड काल में लोगों तक अनाज पहुंचाने, आर्थिक सहयोग के लिए भी किस तरह एक्शन प्लान कारगर रहा और आगे क्या करना है, मंत्रिपरिषद ने इस पर भी चर्चा की।

देश में दो वैक्सीन लग रहे, 15 करोड़ से अधिक को लगाया गया

मंत्रिपरिषद ने बताया कि देश में दो वैक्सीन का उत्पादन हो रहा है। अभी तक 15 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका है। मंत्रिपरिषद ने जोर दिया कि सबको मास्क अनिवार्य रूप से पहनना चाहिए और छह फीट की दूरी को मेंटेन रखना होगा। हाथ को समय-समय पर धोते रहना होगा। 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios