Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी से की सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मुलाकात: ऑर्बिटल कॉरिडोर के शिलान्यास का भी दिया न्योता

प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल खट्टर में मुलाकात हुई। किसान आंदोलन से लेकर हरियाणा के वर्तमान राजनीतिक माहौल पर दोनों के बीच काफी देर तक चर्चा हुई है। 

PM Modi meeting with Hariyana CM Manohar lal Khattar, Know all about
Author
New Delhi, First Published Sep 16, 2021, 5:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पीएम मोदी से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को मुलाकात की है। हरियाणा सीएम ने प्रधानमंत्री को किसान आंदोलन, करनाल प्रकरण के बारे में विस्तृत जानकारी देने के अलावा राज्य में हो रहे नए प्रयोगों के बारे में भी बताया। सीएम खट्टर ने पीएम मोदी को ऑर्बिटल कॉरिडोर के शिलान्यास के लिए पीएम मोदी को न्योता भी दिया। 

पीएम और हरियाणा सीएम की मुलाकात पीएम आवास पर हुई

प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल खट्टर में मुलाकात हुई है। दरअसल, नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर खट्टर बधाई देने पहुंचे थे।  

"

खट्टर सरकार का दो साल पूरा होने जा रहा

हरियाणा प्रदेश सरकार का 2 साल पूरा होने जा रहा है। पीएम से खट्टर सरकार के अब तक के कामकाज और भविष्य के रोडमैप समेत कई विषयों पर चर्चा हुई। इसके अलावा प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक माहौल, किसान आंदोलन समेत कई विषयों पर भी बातचीत हुई।

पीएम को हरियाणा आने का दिया न्योता

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद बाहर निकले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि काफी दिनों से मुलाकात नहीं हो पाई थी, जन्मदिन पर बधाई देने आया था। उन्होंने बातचीत के संबंध में बताया कि वह हरियाणा सरकार की न्यू इनिशिएटिव्स की जानकारी समय समय पर देते रहते हैं, इधर काफी दिनों से मुलाकात नहीं हो पा रही थी, इसलिए आज सरकार की नई इनिशिएटिव्स के बारे में बताया। 

सीएम ने बताया कि पीएम मोदी को हरियाणा सहित कई राज्यों से गुजरने वाली ऑर्बिटल कॉरिडोर के शिलान्यास का न्योता भी दिया। पीएम ने शिलान्यास के लिए आने का आश्वासन दिया है।

किसान आंदोलन पर भी पीएम ने ली जानकारी

खट्टर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने किसान आंदोलन के बारे में भी जानकारी ली है। मुख्यमंत्री ने करनाल प्रकरण से भी उनको अवगत कराया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा रास्ता छोड़े जाने के लिए दिए फैसले पर हो रही मीटिंग व किए जा रहे प्रयासों के संबंध में भी जानकारी दी है। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान ने दुनिया के देशों को डराया, बोला-वेट एंड वॉच नीति से होगी बर्बादी, आतंकवाद को रोक नहीं पाएंगे

USA, UK, Japan समेत 18 देशों के डेली वैक्सीनेशन से अधिक अपने देश में रोज लग रही वैक्सीन

भारत को दहलाने की थी साजिश, 6 राज्यों के 15 शहरों में त्योहारों पर सीरियल ब्लास्ट करने वाले थे आतंकी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios