Asianet News Hindi

कोरोना से लड़ने के लिए मोदी को याद आई अटल बिहारी वाजपेयी की कविता, ट्वीट कर लिखा, आओ दीया जलाएं

देश में 21 दिन के लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को पीएम मोदी ने वीडियो जारी कर मैसेज दिया था। शनिवार को उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक वीडियो ट्वीट कर लिखा, आओ दीया जलाएं।

PM Modi remembered Atal Bihari Vajpayee poem Aao Diya Jalaanen kpn
Author
New Delhi, First Published Apr 4, 2020, 3:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में 21 दिन के लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को पीएम मोदी ने वीडियो जारी कर मैसेज दिया। उन्होंने कहा, 5 अप्रेल को रात 9 बजे अपने-अपने घर की बालकनियों में या छत पर जाकर मोमबत्ती या दीया जलाएं। शनिवार को उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक वीडियो ट्वीट कर लिखा, आओ दीया जलाएं।

आओ फिर से दीया जलाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट के साथ अटल बिहारी वाजपेयी का वो वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अपनी मशहूर कविता, आओ फिर से दीया जलाएं, पढ़ रहे हैं।

अंधकार को समाप्त करेंगे: पीएम मोदी
शुक्रवार को पीएम ने कहा था, इस कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ना है। इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारो दिशाओं में फैलाना है और इसलिए, इस रविवार 5 अप्रैल को हम सबको मिलकर, कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना।

दीया, मोमबत्ती या टॉर्च जलाने की बात कही
पीएम मोदी ने लोगों से अपील की थी कि 5 अप्रैल रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए हम सब अपने घरों की लाइट को बंद कर, अपने दरवाजे, बालकनी पर दीया, मोमबत्ती या टार्च, मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। हम 130 करोड़ लोगों को कोरोना को प्रकाश की महाशक्ति का ऐहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा। उन्होंने कहा था, उस प्रकाश में, उस रोशनी में, उस उजाले में, हम अपने मन में ये संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं, कोई भी अकेला नहीं है । 130 करोड़ देशवासी, एक ही संकल्प के साथ कृतसंकल्प हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios