Asianet News HindiAsianet News Hindi

विदेश दौरे से लौटकर पीएम मोदी ने दिवंगत अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी, परिवार से भी की मुलाकात

तीन देशों की यात्रा से लौटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के घर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने जेटली के परिवार से भी मुलाकात की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ मौजूद रहे। 

pm Modi return india after concludes successful G7 Summit, visit arun jaitley house
Author
New Delhi, First Published Aug 27, 2019, 9:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. तीन देशों की यात्रा से लौटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के घर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने जेटली के परिवार से भी मुलाकात की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ मौजूद रहे। 

जेटली का 24 अगस्त को निधन हो गया था। वे 66 साल के थे। मोदी उस वक्त पूर्व नियोजित विदेश दौरे पर थे। वे उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। हालांकि, मोदी ने जेटली के बेटे और पत्नी से बात की थी। जेटली के परिवार ने मोदी को अहम विदेश दौरा छोड़कर लौटने से मना कर दिया। 

'मेरा एक दोस्त चला गया'
मोदी ने बहरीन में अरुण जेटली के निधन का जिक्र भी किया था। पीएम ने कहा था, मैं एक दर्द दबा कर आपके बीच खड़ा हूं। विद्यार्थीकाल से जिस दोस्त के साथ सार्वजनिक जीवन के एक के बाद एक कदम हम मिलकर चले। राजनीतिक यात्रा साथ-साथ चली। सपनों को सजाना, निभाना ऐसा एक लंबा सफर जिस दोस्त के साथ किया वो अरुण जेटली आज अपना देश छोड़ दिया। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मैं इतना दूर बैठा हूं और मेरा एक दोस्त चला गया। एक भारी व्यथा के साथ, दुख के साथ। और यह अगस्त का महीना, कुछ दिन पहले हमारी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी। आज मेरा दोस्त अरुण चला गया। बड़ी दुविधा का पल है। लेकिन मैं एक तरफ कर्तव्य भाव से भरा है और दूसरा दोस्ती की भावना से भरा है। मैं दोस्त अरुण को बहरीन की धरती से श्रद्धांजलि देता हूं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios