Asianet News HindiAsianet News Hindi

हिंसा पर बोले मोदी, गरीब की झोपड़ी मत जलाओ, नाराजगी मोदी से है तो पूतले लगाकर आते-जाते जूते मारो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए रामलीला मैदान में सुबह 11 बजे एक रैली आयोजित की है। धन्यवाद मोदी रैली में प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान का बिगुल फूंकेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने रामलीला मैदान में सुबह 11 बजे एक रैली आयोजित की है।

PM Modi's Thanksgiving rally at Ramlila Maidan, challenge in front of police kps
Author
New Delhi, First Published Dec 22, 2019, 7:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्‍ली. भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय राजधानी की 1734 अवैध कॉलोनियों को नियमित करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए रामलीला मैदान में सुबह 11 बजे एक रैली आयोजित की है। इस रैली को पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि विविधता में एकता भारत की विशेषता। इससे पहले उन्होंने भारत माता की जय के नारे से भाषण की शुरूआत की। 

पुलिस किसी की दुश्मन नहीं

दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे हिंसात्मक घटनाओं पर तल्ख टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं उनकी पहचान करने की जरूरत। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस किसी की दुश्मन नहीं है। लेकिन पुलिस वालों पर हमला क्यों किया जा रहा है।गुस्सा मोदी से है तो पुलिस पर पत्थर क्यों बरसाए जा रहे है। गरीबों का घर क्यों जलाया जा रहा है। पीएम मोदी ने साफ कहा कि आपकी नाराजगी हमसे तो हमारा पूतला जलाओ हमारे पूतले पर आते जाते जूते मारो। 

झूठ बोलकर कर रहें हैं गुमराह 

रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा झूठ बोला जा रहा है। उन्होंने अपने योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि हमारी सरकार योजनाओं का लाभ देने के लिए कभी किसी जाति, धर्म और मजहब नहीं पूछी। लेकिन देश में कुछ लोग पढ़ा रहे हैं कि हम उनका अधिकार छिन रहे है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार सबको योजनाओं में अधिकार दे रही है तो अब एक कानून लाकर अधिकार को कैसे छिन लेगी। विपक्षियों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दल मुस्लिमों को प्रभावित कर रहे हैं।

PM Modi's Thanksgiving rally at Ramlila Maidan, challenge in front of police kps 

दिल्ली वालों के लिए नया सवेरा

वन से जब अनिश्चितता निकल जाती है। एक बड़ी चिंता हट जाती है, तो उसका प्रभाव क्या होता है। यह मैं आज आपके चेहरे पर देख रहा हूं। आपके उत्साह में देख रहा हूं। मुझे संतोष है कि दिल्ली के चालीस लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का एक उत्तम अवसर मुझे और भाजपा को मिला है। प्रधानमंत्री उदय योजना के माध्यम से आपको अपने घर, अपनी जमीन, अपने जीवन की सबसे बड़ी पूंजी उस पर संपूर्ण अधिकार मिला और इसके लिए आप सबको बधाई। पीएम मोदी ने दिल्ली रैली की शुरुआत 'विविधता में एकता, भारत की विशेषता', नारा लगवाकर की। आजादी के इतने दशकों बाद तक दिल्ली की एक बड़ी आबादी को अपने घरों को लेकर डर, चिंता, अनिश्चितता, छल-कपट औऱ झूठे चुनावी वायदों से गुजारना पड़ा है मुझे संतोष है कि दिल्ली के 40 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का एक उत्तम अवसर मुझे और भारतीय जनता पार्टी को मिला है

PM Modi's Thanksgiving rally at Ramlila Maidan, challenge in front of police kps

चुनाव आने के समय बुलडोजर का पहिया रूक जाता था

दिल्ली को अब तक झूठे चुनावी वादों से गुजरना पड़ा है। बुलडोजर, अवैध, कटऑफ डेट इन्हीं शब्दों के ईर्द गिर्द दिल्ली के एक बड़ी आबादी का जीवन सिमट गया था। चुनाव आते थे, तो तारीखें आगे बढ़ाई जाती थी। बुलडोजर का पहिया रुक जाता था। आपको इस चिंता से मुक्त करने के लिए ईमानदारी से चिंता इन लोगों ने चिंता कभी नहीं दिखाई। यह लोग कॉलोनियों से जुड़ी छोटी छोटी जानकारियां जुटाने के लिए, बाउंड्री तय करने के लिए कहते थे 2021 लग जाएगा। उसका समय बढ़ा दो यह मांग करते थे। जब गरीब और मध्यमवर्ग के लिए काम करना होता है तो इनकी रफ्तार क्या होती है, वो देखना चाहिए। हमने इन्हें देखकर कहा- ऐसा नहीं चलेगा, न मैं चलने दूंगा। हमने इस साल मार्च में यह काम खुद अपने हाथ में लिया और इस अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर में प्रक्रियाएं पूरी कीं और लोकसभा-राज्यसभा में दिल्लीू की कॉलोनियों से जुड़ा बिल पास कराया जा चुका है।

PM Modi's Thanksgiving rally at Ramlila Maidan, challenge in front of police kps

पीएम मोदी का आभार 

उससे पहले पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी संबोधित किया। जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। जिसमें उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अनाधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत कर लोगों को नया अधिकार दिया है। पार्टी ने रविवार को रामलीला मैदान में आयोजित पार्टी की रैली में दो लाख की भीड़ जुटाने का दावा किया है। धन्यवाद मोदी रैली में प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान का बिगुल फूंकेंगे।

PM Modi's Thanksgiving rally at Ramlila Maidan, challenge in front of police kps

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। बैठक में अन्य चीजों के अलावा यह फैसला लिया गया कि अफवाहों पर काबू पाने के लिए सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जाएगी। पीएम मोदी की रैली में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। रामलीला मैदान जाने वाले सभी मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इमारतों पर विशेष सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए है। 

खचाखच भरा मैदान

बीजेपी की रैली में रामलीला मैदान कार्यकर्ताओं की भारी भी़ड़ से खचाखच भरी हुई है। दिल्ली में अवैध कॉलोनियों को नियमित करने से करीब 40 लाख लोगों को मालिकाना हक मिलने का रास्ता साफ हुआ है। भाजपा पदाधिकारियों ने बताया कि कुल 7 सांसदों, 281 मंडल अध्यक्षों, निगम पार्षदों, प्रकोष्ठों के अध्यक्षों को भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया गया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios