Asianet News Hindi

पीएम मोदी 7 दिसंबर को आगरा में मेट्रो प्रोजेक्ट के कामों की शुरुआत करेंगे, 2022 से दौड़ेगी ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को आगरा मेट्रो रेल परियोजना के पहले फेज के निर्माण कार्य की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन कानों की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। आगरा में मेट्रो प्रोजेक्ट को 2022 तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। 

PM Modi to inaugurate construction work of Agra Metro project on 7th December KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 5, 2020, 5:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आगरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को आगरा मेट्रो रेल परियोजना के पहले फेज के निर्माण कार्य की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन कानों की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। आगरा में मेट्रो प्रोजेक्ट को 2022 तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। 

राज्य सरकार के मुताबिक, राज्य की जनता को आसान यातायात उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी ने मेट्रो रेल परियोजना की रफ्तार बढ़ा दी है। लखनऊ में मेट्रो के बाद जल्द ही कानपुर में भी इसकी शुरुआत होगी। वहीं, अब आगरा में भी लोगों को मेट्रो में सफर करने का मौका मिलेगा। 

पहले फेज में 2022 तक चलने लगेगी मेट्रो
प्रोजेक्ट के पहले फेज के तहत 2022 तक सिकंदरा से ताज ईस्ट गेट तक मेट्रो का ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा। आगरा मेट्रो की कुल लागत 8379.62 करोड़ रुपए होगी। पहले फेज में सिकंदरा से ताज ईस्ट गेट कॉरिडोर तैयार किया जाएगा। 

बनेंगे ये रेलवे स्टेशन
पहले फेज में ताज ईस्ट से जामा मस्जिद तक 6 किमी तक पहली लाइन बनाई जाएगी। इस लाइन में कुल 9 मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे। इसमें ताज ईस्ट गेट, बसई, फतेहाबाद रोड 3 एलिवेटेड मेट्रो स्टेशन बनेंगे। ताज महल, आगरा फोर्ट, जामा मस्जिद अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन होंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios