Asianet News Hindi

7 फरवरी को बंगाल और असम का दौरा करेंगे पीएम मोदी, दो अस्पतालों समेत इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

प बंगाल और असम में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को प बंगाल और असम का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी असम को दो अस्पतालों की सौगात देंगे। पीएम मोदी असम में Asom Mala लॉन्च करेंगे। साथ ही बंगाल में भी विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

PM modi to visit Assam and West Bengal on 7th February KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 5, 2021, 7:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प बंगाल और असम में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को प बंगाल और असम का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी असम को दो अस्पतालों की सौगात देंगे। पीएम मोदी असम में Asom Mala लॉन्च करेंगे। साथ ही बंगाल में भी विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

पीएम मोदी 11.45 बजे असम में दो अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा Asom Mala की शुरुआत करेंगे। असोम माला प्रोजेक्ट असम में सोनितपुर जिले के ढेकियाजुली में राज्य के हाईवे और प्रमुख जिला सड़कों के लिए एक कार्यक्रम है। इसके बाद वे बंगाल के हल्दिया में शाम 4.50 बजे कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। 

बंगाल में इन परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी

- पीएम मोदी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा बनाए गए एलपीजी इंपोर्ट टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसकी लागत करीब 11 करोड़ रुपए है। यह पश्चिम बंगाल और पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के अन्य राज्यों में एलपीजी की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करेगा 
- इसके अलावा पीएम मोदी पीएम ऊर्जा गंगा प्रोजेक्ट के तहत 348 किमी लंबी दुर्गापुर नेचुरल गैंग पाइपलाइन सेक्शन देश को समर्पित करेंगे। इसकी लागत करीब 2400 करोड़ है।  
-  प्रधानमंत्री भारतीय तेल निगम की हल्दिया रिफाइनरी की दूसरी कैटेलिटिक-इसोडेवेक्सिंग इकाई की आधारशिला रखेंगे। इस इकाई में प्रति वर्ष 270 हजार मीट्रिक टन की क्षमता होगी। 
- पीएम मोदी एनएच 41 पर हल्दिया के रानीचक में 4 लेन आरओबी-कम-फ्लाईओवर भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह 190 करोड़ रुपए की लागत में तैयार होगा। 
- इस मौके पर राज्यपाल जगदीप धांकड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय पेट्रोलियम-प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद रहेंगे। 
 
पीएम मोदी असम में इन योजनाओं की देंगे सौगात 

- पीएम मोदी असोम माला प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे। यह राज्य में स्टेट हाईवे और प्रमुख जिला सड़कों के नेटवर्क में सुधार करने के लिए। असोम माला राष्ट्रीय राजमार्गों और ग्रामीण सड़कों के नेटवर्क के साथ-साथ परिवहन की सुविधा के साथ गुणवत्तापूर्ण अंतर-संपर्क मार्ग प्रदान करेगी।

मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की देंगे सौगात
पीएम मोदी दो मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की आधारशिला रखेंगे। ये बिस्वनाथ और चराइदेव में बनाए जा रहे हैं। इस परियोजना की लागत 1100 करोड़ रु से अधिक है। इन अस्पतालों में 500 बेड और 100 एमबीबीएस की सीटें होंगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios