Asianet News HindiAsianet News Hindi

भूमि पूजन के लिए हेलीकॉप्टर से आएंगे पीएम मोदी, जानिए आने से लेकर संबोधन तक पूरा शेड्यूल

राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख 5 अगस्त है। इस दिन पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से अयोध्या के साकेत महाविद्यालय में उतरेंगे। करीब 11.30 बजे पीएम अयोध्या के राम मंदिर परिसर पहुंचेंगे, जिसके बाद एक घंटे का भूमि पूजन कार्यक्रम होगा। इसके बाद पीएम मोदी संबोधन करेंगे।

PM Modi will come to Ayodhya for the Bhoomi Poojan by helicopter kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 27, 2020, 5:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख 5 अगस्त है। इस दिन पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से अयोध्या के साकेत महाविद्यालय में उतरेंगे। करीब 11.30 बजे पीएम अयोध्या के राम मंदिर परिसर पहुंचेंगे, जिसके बाद एक घंटे का भूमि पूजन कार्यक्रम होगा। इसके बाद पीएम मोदी संबोधन करेंगे।

268 लोगों की सूची तैयार
ट्रस्ट के मुताबिक, भूमि पूजन के लिए 268 लोगों की लिस्ट तैयार की गई थी, लेकिन करीब 200 लोगों के नाम पर सहमति बनी है। इसमें से 50-50 लोगों के ब्लॉक होंगे।

एक ब्लॉक साधु-संत और महंतों का होगा
एक ब्लॉक देश के बड़े साधु-संत और महंतों का होगा। वहीं दूसरा ब्लॉक राजनेताओं का होगा। जो मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे हैं, जिसमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती, विनय कटियार और साध्वी ऋतंभरा जैसे लोग शामिल हैं। 

कुछ राज्यों के सीएम भी हो सकते हैं शामिल
भूमि पूजन में कुछ राज्यों के सीएम भी शामिल हो सकते हैं। एक ब्लॉक बड़े बिजनेसमैन, अधिकारियों और दूसरे लोगों का होगा। 

500 साल बाद शुभ मुहुर्त: योगी
सीएम योगी ने कहा, 5 अगस्त को 500 साल बाद ये शुभ मुहूर्त आया है जब प्रभु श्री राम की जन्मभूमि में उनका भव्य मंदिर बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये गौरव की बात होगी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखेंगे और भूमि पूजन करेंगे। सीएम ने अफसरों को कोरोना महामारी के चलते कार्यक्रम में पूरा एहतियात बरतने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करवाने के भी निर्देश दिए।

भूमि पूजन में शामिल होंगे मुस्लिम राम भक्त, सदियों की दूरियां यूं एक पल में हुई खत्म

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios