Asianet News HindiAsianet News Hindi

देश भर में मनाई जा रही बकरीद, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने इस तरह दी बधाई

देश भर में आज बकरीद मनाई जा रही है। जगह जगह पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिदों में नमाज अदा की। कोरोना के चलते मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग भी देखने को मिली। उधर,  केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने घर पर नमाज अदा की।

PM Narendra Modi and President Kovind extends Eid al-Adha greetings KPP
Author
New Delhi, First Published Aug 1, 2020, 9:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश भर में आज बकरीद मनाई जा रही है। जगह जगह पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिदों में नमाज अदा की। कोरोना के चलते मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग भी देखने को मिली। उधर,  केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने घर पर नमाज अदा की। ईद के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को बधाई दी। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, ईद मुबारक। ईद-उल-जुहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है, लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोरोना की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

पीएम मोदी ने भी दी बधाई
पीएम ने लिखा, ईद मुबारक! ईद अल-जुहा पर बधाई। यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जा सकता है। 

केंद्रीय मंत्री ने घर पर मनाई ईद
केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा, ईद-उल-अजहा की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जिस तरह का कोरोना संकट आज पूरी दुनिया के सामने है उसकी वजह से इबादत तो हो रही है लेकिन हिफाजत के साथ और इस इबादत में जुनून और जज्बे में कमी नहीं है। 

देश भर में इस तरह मनाई गई ईद


पंजाब के अमृतसर में नमाज अदा करते लोग
 

 

दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद में इस तरह मनी ईद
 

 

दिल्ली की जामा मस्जिद 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios