Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात में 29,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे PM, बोले-सूरत आने के लिए उत्सुक हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को गुजरात जाएंगे। वह दो दिन गुजरात में रहेंगे और 29,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वह भावनगर में रोड शो करेंगे।
 

PM Narendra Modi Gujarat tour inaugurate or lay foundation stones for Rs 29 000 Crore projects vva
Author
First Published Sep 28, 2022, 10:08 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को दो दिन के दौरे पर गुजरात जाएंगे। इस दौरान वह 29,000 करोड़ की इन्फ्रास्ट्रक्चर और विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मैं सूरत आने के लिए उत्सुक हूं।

नरेंद्र मोदी भावनगर में दुनिया के पहले सीएनजी टर्मिनल, अहमदाबाद में मेट्रो चरण-1 और सूरत में डायमंड रिसर्च एंड मर्केंटाइल (ड्रीम) शहर के चरण -1 का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। पीएम गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। वह पहली बार गुजरात में आयोजित किए जा रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे।

सूरत में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम
मोदी गुरुवार को सूरत से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे। वह सूरत के लिंबायत क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही 3,400 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को लॉन्च करेंगे, जिसमें ड्रीम सिटी के पहले चरण का काम भी शामिल है। सूरत के बाद पीएम भावनगर जाएंगे। यहां वह 6,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और दुनिया के पहले सीएनजी टर्मिनल व ब्राउनफील्ड बंदरगाह की आधारशिला रखेंगे।

 

 

भावनगर में रोड शो करेंगे पीएम
नरेंद्र मोदी दोपहर करीब 2 बजे भावनगर शहर के जवाहर चौक इलाके में एक सभा को संबोधित करने से पहले 2 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। मोदी शाम करीब सात बजे अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित भव्य समारोह में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रीय खेल 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक होंगे। रात करीब 9 बजे मोदी अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में गुजरात सरकार के नवरात्रि उत्सव में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री शुक्रवार को गांधीनगर और मुंबई सेंट्रल के बीच चलने वाली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। वह सुबह करीब साढ़े दस बजे गांधीनगर राजधानी रेलवे स्टेशन से सेमी हाई स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और अहमदाबाद के गांधीनगर से कालूपुर स्टेशन तक ट्रेन की सवारी करेंगे।

 

 

कालूपुर में करेंगे अहमदाबाद मेट्रो परियोजना का उद्घाटन
कालूपुर से पीएम 12,925 करोड़ रुपए की लागत से पूरी हुई अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। मोदी कालूपुर में मेट्रो ट्रेन में सवार होंगे और थलतेज में दूरदर्शन केंद्र पहुंचेंगे। यहां वह दोपहर करीब 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी शाम को बनासकांठा जिले के अंबाजी शहर पहुंचेंगे और 7,200 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। एक सभा को संबोधित करने के बाद वह प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में 'आरती' करेंगे।

यह भी पढ़ें- लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान बने नए CDS, आतंकवाद विरोधी अभियानों का है व्यापक अनुभव

गौरतलब है कि गुजरात नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है। यहां साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में सत्ता बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। गुजरात में लगभग तीन दशक से बीजेपी का राज है।

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने लता मंगेशकर को किया याद, श्रीराम की नगरी को मिला स्वर कोकिला के नाम से भव्य स्मारक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios