Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM मोदी ने लता मंगेशकर को किया याद, श्रीराम की नगरी को मिला स्वर कोकिला के नाम से भव्य स्मारक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जयंती पर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को याद किया है। अयोध्या में एक चौक का नाम लता दीदी के नाम पर रखा गया है। योगी आदित्यनाथ ने चौका का उद्घाटन किया।
 

PM Narendra Modi remembers Lata Mangeshkar vva
Author
First Published Sep 28, 2022, 6:49 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को उनकी जयंती पर याद किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में एक चौक का नाम लता दीदी के नाम पर रखा गया है। लता दीदी को यह सच्ची श्रद्धांजलि है। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में लता मंगेशकर चौका का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि श्रीराम की नगरी को स्वर कोकिला के नाम से आज भव्य स्मारक मिला है।

इससे पहले नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि लता दीदी को उनकी जयंती पर स्मरण कर रहा हूं। बहुत कुछ है जो मुझे याद है … अनगिनत बातचीत, जिसमें वह इतना स्नेह बरसाती थीं। मुझे प्रसन्नता है कि अयोध्या में एक चौक का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा। महानतम भारतीय प्रतीकों में से एक लता दी को यह एक सच्ची श्रद्धांजलि है।

 

 

लता मंगेशकर को उनकी 93वीं जयंती पर सोशल पर लोगों ने याद किया। लोगों ने लता मंगेशकर की पुरानी तस्वीरों को पोस्ट किया। मोदी आर्काइव नाम के ट्विटर हैंडल से एक ऐसी तस्वीर पोस्ट की गई, जिसमें नरेंद्र मोदी और लता मंगेशकर एक साथ हैं। नरेंद्र मोदी चाय पी रहे हैं। 

 

 

यह भी पढ़ें- Good News: केंद्र सरकार ने 4% बढ़ाया महंगाई भत्ता, अगले 3 महीने तक गरीबों को मिलेगा फ्री राशन

ट्विटर यूजर ने बताया कि 2013 में नरेंद्र मोदी को पुणे में दिवंगत दीनानाथ मंगेशकर को समर्पित एक सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया गया था। उस वक्त लता मंगेशकर ने कहा था कि मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि नरेंद्र भाई को पीएम के रूप में देखूं।

यह भी पढ़ें- 10 हजार करोड़ से भव्य बनेगा दिल्ली, अहमदाबाद और मुंबई का रेलवे स्टेशन, केंद्र सरकार ने दिया ग्रीन सिग्नल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios