Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना पर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में PM Modi ने कहा- आर्थिक गतिविधियों को कम पहुंचे नुकसान

प्रधानमंत्री ने राज्यों से अपील की कि वे कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोई भी रणनीति बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि सामान्य लोगों की आजीविका और आर्थिक गतिविधियों को कम से कम नुकसान हो और अर्थव्यवस्था की गति भी बनी रहे।

PM Narendra Modi holds review meet with CMs urges less damage to economic activities
Author
New Delhi, First Published Jan 13, 2022, 11:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। देश में कोरोना की तीसरी लहर फैलने के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में प्रधानमंत्री ने कोरोना से बचने के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों को भी कम से कम नुकसान पहुंचे ऐसे उपाए करने पर जोर दिया। उन्होंने सभी से कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाने और अन्य सावधानियां बरतने की अपील की।

प्रधानमंत्री ने राज्यों से अपील की कि वे कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोई भी रणनीति बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि सामान्य लोगों की आजीविका और आर्थिक गतिविधियों को कम से कम नुकसान हो और अर्थव्यवस्था की गति भी बनी रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना के अन्य वैरिएंट के मुकाबले ओमिक्रॉन का संक्रमण कई गुना तेजी से बढ़ रहा है। देश के वैज्ञानिक और स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञ इसका लगातार अध्ययन कर रहे हैं।

पीएम ने कहा कि यह बात साफ है कि हमें सतर्क रहना है, सावधान रहना है। भय का वातावरण ना बने, इसका भी ध्यान रखना होगा। आने वाले त्योहारों के मौसम के मद्देनजर लोगों के साथ ही प्रशासन की भी मुस्तैदी में कमी नहीं आनी चाहिए। संक्रमण को हम जितना सीमित रख पाएंगे, परेशानी उतनी ही कम होगी। 

बनी रहे अर्थव्यवस्था की गति
नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओमिक्रॉन से लड़ने के अलावा देश को कोरोना वायरस के भविष्य में सामने आने वाले किसी भी स्वरूप से निपटने के लिए भी तैयार रहने की आवश्यकता है। हमारे पास कोरोना से लड़ाई का दो साल का अनुभव है। देश की तैयारी भी है। सामान्य लोगों की आजीविका और आर्थिक गतिविधियों को कम से कम नुकसान हो। अर्थव्यवस्था की गति भी बनी रहे। कोई भी रणनीति बनाते समय हम इन बातों को ध्यान में रखें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्थानीय स्तर पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करना बेहतर होगा। जहां से संक्रमण के अधिक मामले आ रहे हैं। वहां जांच हो। यह सुनिश्चित करना पड़ेगा। इसके अलावा हमें सुनिश्चित करना होगा होम आइसोलेशन में भी अच्छा इलाज हो। उन्होंने मुख्यमंत्रियों से कहा कि होम आइसोलेशन से जुड़े दिशानिर्देशों को सरकारें जारी करती रहें और इसमें समय-समय पर सुधार भी करें।

 

ये भी पढ़ें

UK की अर्थव्यवस्था हुई बेपटरी तो Isolation पीरियड को घटाकर 5 दिन का किया, USA ने भी लिया फैसला

उत्तर बंगाल में Bikaner express दुर्घटनाग्रस्त, 5 की मौत, रेलवे टीम के अलावा बंगाल पुलिस, BSF लगाया गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios