Asianet News HindiAsianet News Hindi

आपके पास है कोई बेहतर आइडिया, तो 24 अक्टूबर को टेलिकास्ट होने जा रहे 'मन की बात' के लिए PM के साथ शेयर करे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने 24 अक्टूबर 2021 को टेलिकास्ट होने वाले 'मन की बात' कार्यक्रम के लिए लोगों को उनके विचार शेयर करने के लिए आमंत्रित किया है।

pm narendra modi invites suggestions from people for mann ki baat
Author
New Delhi, First Published Oct 16, 2021, 1:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार, 24 अक्टूबर 2021 को टेलिकास्ट होने वाले 'मन की बात' के 82वें एपिसोड के लिए नागरिकों से अपने विचार साझा करने का आह्वान किया है। 'मन की बात' के लिए विचारों को नमो ऐप, Mygov पर साझा किया जा सकता है या 1800-11-7800 पर संदेश रिकॉर्ड किया जा सकता है। (पुरानी मन की बात सुनने के लिए यहां क्लिक करें)

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा
"इस महीने, #मन की बात कार्यक्रम 24 तारीख को होगा। मैं आप सभी को इस महीने के एपिसोड हेतु अपने विचार साझा करने के लिए आमंत्रित करता हूं। नमो ऐप, @mygovindia पर लिखें या अपना संदेश रिकॉर्ड करने के लिए 1800-11-7800 डायल करें। 

मन की बात के बारे में
मन की बात आकाशवाणी पर प्रसारित किया जाने वाला एक कार्यक्रम है। इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारतीयों को संबोधित करते हैं। इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था। जनवरी 2015 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा भी मोदी के साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे और भारतीयों के पत्रों के उत्तर दिए थे।

 https://t.co/QjCz2bvaKg

26 सितंबर 'मन की बात' के कुछ खास बिंदु
पीएम मोदी (PM Modi) 26 सितंबर को मन की बात (Mann ki Baat) में देश को संबोधित किया था। यूएस यात्रा और संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 76 वें सत्र के संबोधन के बाद यह उनकी पहली मन की बात थी। वर्ल्ड रिवर डे पर पीएम अपने संबोधन में नदियों और जल संरक्षण पर बात की तो बापू की जयंती पर स्वच्छता और खादी पर बातचीत की है। उन्होंने लालबहादुर शास्त्री और दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर भी अलग-अलग संकल्प लेने की अपील करते हुए आत्मनिर्भर भारत का खाका खींचा था। मोदी तब यह भी कहा था कि कोरोना से लड़ाई के लिए सतर्क रहें, वैक्सीनेशन पर ध्यान दें और खुद तो वैक्सीन लगवानी ही है, अपने आसपास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करना है। क्लिक करके पढ़ें पूरी बात

यह भी पढ़ें
7 नई रक्षा कंपनियों की लॉन्चिंग:मोदी बोले-'राष्ट्र को अजेय बनाने जो लोग दिन-रात खपा रहे वे इससे मजबूत होंगे'
बॉयज हॉस्टल के भूमिपूजन में बोले PM-गुजरात की धरती पर बापू ने 'रामराज्य' वाले समाज की कल्पना की थी
US में IMFC की मीटिंग में वित्तमंत्री ने Corona वैक्सीनेशन में पिछड़े गरीब देशों को लेकर फिक्र जताई

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios