Asianet News HindiAsianet News Hindi

धोनी के बाद अब PM मोदी का रैना को पत्र, बोले- आपने वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाई, इसे पीढ़ियां याद रखेंगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब सुरेश रैना को पत्र लिखकर उन्हें शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने रैना की तारीफ करते हुए उन्हें शानदार क्रिकेट बताया। उन्होंने रैना की फील्डिंग की तारीफ भी की। 

PM Narendra Modi writes to Suresh Raina says You are way too young and energetic to retire KPP
Author
New Delhi, First Published Aug 21, 2020, 11:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब सुरेश रैना को पत्र लिखकर उन्हें शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने रैना की तारीफ करते हुए उन्हें शानदार क्रिकेट बताया। उन्होंने रैना की फील्डिंग की तारीफ भी की। मोदी ने कहा, आपने वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाई, आपको पीढ़ियां याद रखेंगी। रैना ने धोनी के साथ ही 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था। 
 
पीएम ने लिखा, आपने 15 अगस्त को अपने जीवन का सबसे कठिन फैसला लिया। मैं 'रिटायरमेंट' का शब्द इस्तेमाल नहीं करना चाहता हूं, क्यों कि आप बहुत ही छोटे और ऊर्जावान हो। पीढ़ियां ना सिर्फ आपको एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में याद करेंगी, बल्कि एक गेंदबाज के तौर पर भी आपकी भूमिका को नहीं भुलाया जा सकता। 
 


आपने जितने रन बचाए, उनका हिसाब लगाने में कई दिन बीत जाएंगे
पीएम ने लिखा, आपकी फील्डिंग शानदार थी। आपने इस दौर के कई सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय कैचों पर अपने निशान छोड़े। आपने जितने रन बनाएं, उनका हिसाब लगाने में तो कई दिन लग जाएंगे। 

2011 वर्ल्ड कप में आपके योगदान को देश हमेशा याद रखेगा
मोदी ने लिखा, टी-20 जैसे कठिन फॉर्मेट में आपकी कामयाबी याद रखी जाएगी। 2011 वर्ल्ड कप की जीत में आपके योगदान को देश हमेशा याद रखेगा। अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वॉर्टर फाइनल में मैंने आपकी बेहतरीन इनिंग देखी थी। मैं खुशकिस्मत हूं कि मैंने वो पारी और आपके क्लासिक कवर ड्राइव देखे।

रैना ने पीएम को कहा शुक्रिया
उधर, रैना ने पत्र के लिए पीएम मोदी को शुक्रिया कहा है। उन्होंने लिखा, जब हम खेलते हैं तो देश के लिए अपना खून पसीना बहाते हैं। इस देश के लोगों के प्यार से बड़ी और कोई दूसरी प्रेरणा नहीं, जब कोई पीएम आपके लिए ऐसा कहे तो यह बड़ी बात होती है। मोदी जी आपके प्रेरक शब्दों और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। मैं इसे तहेदिल से स्वीकार करता हूं। जय हिंद।

धोनी को भी लिखा था खत
इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने महेंद्र सिंह को पत्र लिखकर उनके योगदान की तारीफ की थी। पीएम मोदी ने लिखा ता, धोनी ने छोटे शहरों से आने वाले युवाओं को बड़ा सपना देखने की प्रेरणा दी है। मोदी ने कहा था, धोनी भारतीय क्रिकेट की ऐसी घटना हैं, जिन्होंने यह परिपाटी बदल दी कि कामयाबी सिर्फ बड़े शहरों में रहने वाले और महंगी शिक्षा हासिल करने वालों को ही मिल सकती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios