Asianet News Hindi

प्रधानमंत्री 30 नवंबर को वाराणसी जाएंगे, वाराणसी-प्रयागराज खंड की छह लेन चौड़ीकरण परियोजना का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 नवंबर को वाराणसी का दौरा करेंगे और राष्ट्रीय राजमार्ग-19 के हंडिया (प्रयागराज)- राजातालाब (वाराणसी) खंड की छह लेन चौड़ीकरण परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। दौरे के समय प्रधानमंत्री देव दीपावली में हिस्सा लेंगे। काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा परियोजना की साइट पर जाएंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे।

PM to visit Varanasi on 30 November and inaugurate six-lane widening project kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2020, 1:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 नवंबर को वाराणसी का दौरा करेंगे और राष्ट्रीय राजमार्ग-19 के हंडिया (प्रयागराज)- राजातालाब (वाराणसी) खंड की छह लेन चौड़ीकरण परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। दौरे के समय प्रधानमंत्री देव दीपावली में हिस्सा लेंगे। काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा परियोजना की साइट पर जाएंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे।

कुल 2447 करोड़ रुपये की लागतसे बने नए चौड़े और छह लेन वाले एनएच-19 के 73 किमी के हिस्से में विस्तार के चलते प्रयागराज और वाराणसी के बीच यात्रा के समय में एक घंटे कम लगने की संभावना है।

देव दीपावली, जो वाराणसी में प्रकाश और उत्साह का विश्व प्रसिद्ध त्योहार बन गया है, कार्तिक माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है। वाराणसी के राज घाट पर प्रधानमंत्री के दीया जलाने के साथ ही इस उत्सव की शुरुआत होगी, जिसके बाद गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाए जाएंगे।

यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा परियोजना की प्रगति की समीक्षा करने के लिए साइट पर भी जाएंगे। वह सारनाथ के पुरातात्विक स्थल पर प्रकाश और ध्वनि शो भी देखेंगे, जिसका उद्घाटन उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में किया था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios