Asianet News Hindi

PMC बैंक घोटाला: संजय राउत की पत्नी को ED का नोटिस, एक आरोपी के अकाउंट से हुआ था बड़ा ट्रांजेक्शन

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को नोटिस भेजा है। ईडी ने वर्षा को 18 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

PMC Bank Scam ED Send Notice to Sanjay rauts wife varsha raut for transaction big Amount from Accused Account KPY
Author
Mumbai, First Published Dec 27, 2020, 8:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को नोटिस भेजा है। ईडी ने वर्षा को 18 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ED ने कुछ दिन पहले PMC घोटाले के एक आरोपी प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था, जांच में पता चला है कि प्रवीण के अकाउंट से वर्षा के अकाउंट में बड़ा अमाउंट का ट्रांजेक्शन किया गया था। अब ऐसे में वर्षा को उसी लेन-देन के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

वर्षा ने प्रॉपर्टी खरीदने के लिए लिया था उधार: सूत्र 

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि वर्षा राउत ने इस रकम को प्रॉपर्टी खरीदने लिए प्रवीण से उधार में लिया था। PMC घोटाले में गिरफ्तार प्रवीण को संजय राउत का करीबी माना जाता है। रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से ये भी कहा जा रहा है कि संजय राउत ने राज्यसभा चुनाव में दिए एफिडेविट में पत्नी वर्षा के अकाउंट में आए पैसे को लोन बताया था।

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले ममता बनर्जी की बढ़ी मुश्किलें, CBI का दावा- 'रिलीफ फंड से दी गई इस कंपनी के लोगों को सैलरी'

क्या है पीएमसी बैंक घोटाला?

पिछले साल यानी की 2019 में PMC बैंक में घोटाले का मामला लोगों के सामने आया था। खुलासा हुआ था कि बैंक ने नियमों को ताक पर रखकर एचडीआईएल (HDIL) को भारी-भरकम कर्ज दिया था। इसके बाद भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंक के मैनेजमेंट को हटाकर अपना एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्त किया था। घोटाला सामने आने के बाद बैंक के हजारों ग्राहक अपना पैसा वापस लेने का इंतजार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना के कमांडर ने POK में 250 आतंकी मौजूद होने का किया दावा, इमरान सरकार पर साधा निशाना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios