Asianet News Hindi

Tik Tok पर कोरोना की दवा का फर्जी वीडियो देखकर जहर खा लिया, परिवार के 11 लोग हॉस्पिटल में भर्ती

कोरोना वायरस को लेकर सरकार लगातार जागरुकता अभियान चला रही है, इसके बावजूद कुछ लोग इसे समझ नहीं पा रहे हैं। ताजा मामला आंध्र प्रदेश का है। जहां टिक-टॉक का वीडियो देखकर एक परिवार के 11 लोगों ने कोरोना की दवा समझकर धतूरा खा लिया।

poison after watching fake video of Corona medicine on TikTok kpn
Author
New Delhi, First Published Apr 8, 2020, 4:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस को लेकर सरकार लगातार जागरुकता अभियान चला रही है, इसके बावजूद कुछ लोग इसे समझ नहीं पा रहे हैं। ताजा मामला आंध्र प्रदेश का है। जहां टिक-टॉक का वीडियो देखकर एक परिवार के 11 लोगों ने कोरोना की दवा समझकर धतूरा खा लिया। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बीमार होने वालों में 2 बच्चे भी शामिल हैं। 

- आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के 11 लोगों को मंगलवार को कोरोना के घरेलू उपाय के नाम पर जहरीला धतूरा खाने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इन लोगों ने टिक-टॉक पर वीडियो देखा था, जिसमें सुझाव दिया गया था कि  जहरीले धतूरा के पौधे को खाने से कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है। घटना चित्तूर जिले के बैरदीपदल्ली मंडल के आलापल्ली कोटथुर गांव की है। 

कोरोना के डर से उठाया कदम
पुलिस के मुताबिक, अभी तक इस इलाके से एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं आया है, फिर भी कोरोना के डर से दो परिवार के लोगों ने यह कदम उठा लिया। पुलिस ने कहा कि परिवार के सदस्य अब खतरे से बाहर हैं और उन्हें मंगलवार दोपहर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

टिक-टॉक वीडियो वाले को खोज रही पुलिस
परिवार के लोगों की जान तो बच गई, लेकिन अब पुलिस उस शख्स को खोज रही है, जिसने टिक-टॉक वीडियो बनाया था। अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

आध्र प्रदेश में कोरोना के 329 केस
आध्र प्रदेश में कोरोना के 15 नए केस मिले हैं। कृष्णा और नेल्लोर से 6- 6 और चित्तूर से 3 मामले सामने आए। राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 329 है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios