Asianet News HindiAsianet News Hindi

घाटी में Terrorism:बिहार के पूर्व CM बोले- मुझे सौंप दो कश्मीर; 15 दिन में सुधार देंगे, मलिक ने भी कही ये बात

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से बाहरी लोगों पर आतंकी हमले(Terrorists attack) बढ़े हैं। इसे लेकर Politics भी शुरू हो गई है। गैर कश्मीरियों को निशाना बनाए जाने पर बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने ट्वीट किया है।

Political statement after terrorist attacks in Kashmir
Author
Jammu and Kashmir, First Published Oct 18, 2021, 11:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में बाहरी लोगों पर आतंकी हमले(Terrorists attack) बढ़े हैं। रविवार को बिहार के 2 लोगों की हत्या के बाद राजनीति तेज हो गई है। गैर कश्मीरियों को निशाना बनाए जाने पर बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने ट्वीट किया है। इसमें लिखा-कश्मीर में लगातार हमारे निहत्थे बिहारी भाइयों की हत्या की जा रही हैं, जिससे मन व्यथित है। अगर हालात में बदलाव नहीं हो पा रहे, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह है, कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी हम बिहारियों पर छोड़ दीजिए, 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा।

यह भी पढ़ें-T20 WC: भारत- पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग, जम्मू-कश्मीर में आतंकी आम नागरिकों को बना रहे हैं निशाना

मेघालय के राज्यपाल ने भी दिया ये बयान
घाटी में गैर कश्मीरियों पर बढ़ते हमले के बाद लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बयान दिया है कि जब वो जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे, तो आतंकी घटनाएं नहीं होती थीं। श्रीनगर के 50 किलोमीटर के दायरे में आतंकवादी घुसने की हिम्मत नहीं होती थी।

यह भी पढ़ें-अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का बेटा सरकारी नौकरी से बर्खास्त, आतंकवादी का एक शिक्षक भाई भी निकाला गया

13 आतंकवादी मारे गए
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में नागरिकों की हत्या के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए हैं। मीडिया से बात करते हुए,  उन्होंने कहा कि "नागरिकों की हत्या के बाद नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए। हमने 24 घंटे में श्रीनगर शहर के 5 में से 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। 

यह भी पढ़ें-श्रीनगर: 9 मुठभेड़ में मारे गए 13 आंतकवादी, 24 घंटे में 3 को किया ढेर, नागरिकों के हत्या के बाद एक्शन तेज

सुरक्षा बढ़ाई गई
इस बीच आतंकी हमलों के मद्देनजर पूरे कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। जगह-जगह बैरिकेड्स, चौकियां बनाई गई हैं। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम से कश्मीर के कुछ हिस्सों में सघन चैकिंग की जा रही है। बता दें कि घाटी में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन से आतंकी संगठना बौखला गए हैं। अब वे गैर कश्मीरी निहत्थे मजदूरों को टारगेट कर रहे हैं। आतंकवादियों ने रविवार शाम को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में तीन मजदूरों को गोली मार दी थी। इनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई थी। तीनों मजदूर बिहार के रहने वाले हैं। घायल की पहचान चुनचुन ऋषि देव के तौर पर हुई है। वहीं, मारे गए 2 मजदूरों के नाम राजा ऋषि देव और जोगिंदर ऋषि देव हैं।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios