Asianet News Hindi

बड़ा ऐलान: 60 साल से ऊपर के सभी और 45 साल से ज्यादा उम्र के बीमार लोगों को फ्री में लगेगी वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हो रहा है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि 1 मार्च से 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी और 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों (जिनको कोई दूसरी बीमारी है) को वैक्सीन लगाई जाएगी। 10 हजार सरकारी केंद्रों पर और लगभग 20 हजार से ज्यादा निजी अस्पतालों में यह वैक्सीन लगाई जाएगी। 

Prakash Javadekar said second phase of the corona vaccine will start from March 1 kpn
Author
New Delhi, First Published Feb 24, 2021, 3:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हो रहा है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि 1 मार्च से 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी और 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों (जिनको कोई दूसरी बीमारी है) का टीकाकरण किया जाएगा। 10 हजार सरकारी केंद्रों पर और लगभग 20 हजार से ज्यादा निजी अस्पतालों में यह टीका लगाया जाएगा।

सरकारी केंद्रों पर फ्री, प्राइवेट में लगेगा पैसा

केंद्रीय मंत्री ने कहा, जो 10 हजार सरकारी केंद्रों पर जाकर टीका लगवाएंगे उनको मुफ्त टीका लगेगा और जो निजी अस्पताल में लगावाएंगे उनको शुल्क देना होगा। शुल्क कितान होगा इसके बारे में स्वास्थ्य विभाग 2-3 दिन में घोषणा करेगा। 

पुडुचेरी विधानसभा भंग करने की सिफारिश मंजूर

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, पुडुचेरी में सीएम नारायणसामी के इस्तीफे के बाद किसी ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया इसलिए राज्यपाल महोदय ने आर्टिकल 239 के तहत विधानसभा भंग करने की सिफारिश की आज इसे कैबिनेट ने मंजूरी दी और अब राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद वहां की विधानसभा भंग होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios