Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक साथ चारों आरोपियों को मार देना एक्सट्रीम कंडीशन, जांच हो...प्रणब मुखर्जी की बेटी ने उठाए सवाल

हैदराबाद गैंगरेप पीड़िता के सभी आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। सोशल मीडिया पर पुलिस की कार्रवाई की तारीफ की जा रही हैं। वहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं और जांच की मांग की है।

Pranab Mukherjee daughter raised questions on Hyderabad encounter said should be investigated KPN
Author
Hyderabad, First Published Dec 6, 2019, 11:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. हैदराबाद गैंगरेप पीड़िता के सभी आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। सोशल मीडिया पर पुलिस की कार्रवाई की तारीफ की जा रही हैं। वहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं और जांच की मांग की है।

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने क्या कहा?
शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा, "कहीं पुलिस ने दबाव में आकर एनकाउंटर तो नहीं किया। कौन सी नौबत आ गई थी कि कानून के रखवालों को ही कानून हाथ हाथ में लेना पड़ा। हो सकता है कि चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की हो, लेकिन एक साथ चारों आरोपियों को मार देना एक्सट्रीम कंडीशन है। एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए।" 

कुमार विश्वास ने क्या कहा?
कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, "इस घटना पर देश के सामान्य नागरिकों में प्रसन्नता, न्यायिक व्यवस्था व राजनैतिक संकल्प-शक्ति के प्रति गहरे अविश्वास की दुखद सूचना भी है। जनतंत्र के रूप में हम सब को इस व्यवस्था के आमूल-चूल कायाकल्प के विषय में सोचना ही होगा।" 
 
डॉक्टर के साथ क्या हुआ था?
28 नवंबर की सुबह 26 साल की डॉक्टर निशा का शव ब्रिज के नीचे अधजली हालत में मिला था। इस हत्याकांड के बाद सड़क से संसद तक चारों आरोपियों के लिए फांसी की मांग उठ रही थी। 27 नवंबर को डॉक्टर के साथ गैंगरेप के बाद हत्या हुई। फिर 28 नवंबर को महिला डॉक्टर का जला हुआ शव मिला। 29 नवंबर तक सभी चारों आरोपी गिरफ्तार हुए। कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा। 06 दिसंबर आरोपियों ने घटना वाली जगह से भागने की कोशिश की, जहां पुलिस ने चारों आरोपियों को मार गिराया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios