Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीरी महिला ने विमान में राहुल से दर्द बयां किया, प्रियंका बोलीं- इन्हें राष्ट्रवाद के नाम पर चुप किया जा रहा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को 11 विपक्षी नेताओं के साथ जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे थे। उन्हें प्रशासन ने श्रीनगर हवाईअड्डे से ही लौटा दिया। दिल्ली लौटते वक्त राहुल गांधी से विमान में एक कश्मीरी महिला ने अपना दर्द बयां किया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

Priyanka Gandhi lashes out at modi government, Anti-national to silence people
Author
New Delhi, First Published Aug 25, 2019, 1:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को 11 विपक्षी नेताओं के साथ जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे थे। उन्हें प्रशासन ने श्रीनगर हवाईअड्डे से ही लौटा दिया। दिल्ली लौटते वक्त राहुल गांधी से विमान में एक कश्मीरी महिला ने अपना दर्द बयां किया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

वीडियो में महिला कह रही है, ''बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे। वे एक दूसरे को ढूंढने के लिए घर से निकलते हैं, तो उनको पकड़ लेते हैं। मेरा भाई हार्ट पैसेंट है। उसे पकड़ लिया और 10 दिन तक उसका कुछ पता नहीं चला। हम हर तरीके से परेशान हैं।''

लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा- प्रियंका
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस वीडियो को शेयर किया। उन्होंने लिखा, ''ऐसा कितने दिन और चलेगा? यह महिला उन लाखों लोगों में से एक है, जिन्हें राष्ट्रवाद के नाम पर चुप करा दिया जाता है या कुचल दिया जाता है। कश्मीर में लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है, यह राजनीतिक और देश विरोधी है। इसके खिलाफ आवाज उठाना हम सबका कर्तव्य है।''

कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं- राहुल
राहुल गांधी के अलावा डी राजा, शरद यादव, मजीद मेमन, मनोज झा समेत 8 दलों के 11 नेता राज्य की सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने श्रीनगर पहुंचे थे। हालांकि, उन्हें एयरपोर्ट पर भी रोक लिया गया। उन्हें प्रशासन ने वापस भेज दिया। राहुल ने कहा था, मुझे राज्यपाल ने निमंत्रण भेजा था। मैंने इसे स्वीकार कर लिया लेकिन हमें एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई। हमारे साथ मीडिया को भी गुमराह किया गया। इससे साफ है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios