Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब सीएम चन्नी का ऐलान: जनता बाहर खड़ी रहे और कलक्टर अंदर चाय पीये, ऐसा नहीं चलेगा, बेरोकटोक मिलेगी जनता

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वह बरगाड़ी बेअदबी और दूसरे मुद्दों के साथ कांग्रेस हाई कमान का 18 सूत्रीय फॉर्मूला लागू करेंगे।
 

Punjab Newly appointed CM Charanjit Singh Channi first press conference, Know his stand on Farmers protest, governance strategy and plans
Author
Chandigarh, First Published Sep 20, 2021, 5:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़। पंजाब का मुख्यमंत्री पद संभालते ही चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों को पूर्ण समर्थन का ऐलान किया है। चन्नी ने केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील करते हुए कहा कि किसानों पर वह किसी प्रकार का आंच नहीं आने देंगे। अगर किसानों के लिए अपना गला कटाना पड़े तो भी वह सबसे आगे दिखेंगे। चन्नी ने कहा, 'अगर किसानों पर आंच आई तो मैं गला काटकर दे दूंगा।' 

पंजाब में कांग्रेस के नए मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने अपने पहले प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी की तारीफ करते हुए उनको क्रांतिकारी नेता बताया तो अपने पूर्ववर्ती सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के कामों की जमकर सराहा। चन्नी ने कैप्टन अमरिंदर को पंजाब के पानी का रखवाला कहकर तारीफ की।

बकाया बिल माफ होगा, काटे कनेक्शन जोड़े जाएंगे
 
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों की सहूलियतों के लिए कई ऐलान किए। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के बिजली बिल माफ रहेगी। गांवों में पानी सप्लाई वाले मोटरों का भी बिल भी नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि जिनके बिल बकाया हैं, वह नहीं देना पड़ेगा, माफ कर दिया जाएगा। जो कनेक्शन काटे गए हैं, वह जोड़े जाएंगे। सीएम ने ऐलान किया कि बिल न देने पर किसी का कनेक्शन नहीं कटेगा।

कैप्टन के अधूरे काम को पूरा करेंगे

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर ने अच्छा काम किया लेकिन जो काम अधूरे रह गए, उनको वह पूरा करेंगे। अधूरी सारी परियोजनाओं को पूरा किया जाएगा। 

तहसीलों में भ्रष्टाचारी रहेंगे या मैं रहूंगा

शपथ लेने के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने चेतावनी देते हुए ऐलान किया कि उनकी किसी से भी लड़ाई नहीं है लेकिन भ्रष्टाचार करने वालों को छोड़ेंगे भी नहीं। थाने का थानेदार या मुंशी किसी को तंग नहीं करेगा। तहसीलों से भ्रष्टाचार खत्म होनी चाहिए। या तो भ्रष्टाचारी रहेंगे या मैं रहूंगा।  सीएम चरणजीत चन्नी ने चेताया कि रेत का बिजनेस करने वाले और माफिया मुझसे न मिले। मैं उनका प्रतिनिधि नहीं हूं। 

हड़ताल करने वाले काम पर लौटें, पूरी होंगी मांगे

मुख्यमंत्री चन्नी ने हड़ताल कर रहे कर्मचारियों से अपील की है कि वह अपना हड़ताल खत्म कर काम पर लौटें। उनकी मांगे पूरी की जाएगी। 

राज्य में बरगाड़ी बेअदबी व अन्य मुद्दों पर हाईकमान का फार्मूला

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वह बरगाड़ी बेअदबी और दूसरे मुद्दों के साथ कांग्रेस हाई कमान का 18 सूत्रीय फॉर्मूला लागू करेंगे।

कांग्रेस भवन मंदिर

सीएम चन्नी ने कहा कि कांग्रेस भवन एक मंदिर है। पंजाब में आज से कांग्रेस का राज है। मैं भी एक साधारण वर्कर हूं, जिसे कुर्सी पर बैठाया गया है। मेरा बिस्तरा कार में लगा है। सुबह 4 बजे निकल जाता हूं। मैं आफिस में रहूंगा। वहां मुझे कोई भी मिल सकता है। उन्होंने कहा कि अब सेक्रेटरी भी हफ्ते में दो दिन लोगों से मिलेंगे। यह मुलाकात सेक्रेटेरिएट में नहीं होगी, क्योंकि यहां पास बनवाने का झंझट है। 

यह भी पढ़ें:

टेल्कम पाउडर बताकर कंधार से लायी गई थी 9000 करोड़ की हेरोइन, Adani के Mundra Port पर DRI ने किया बरामद

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios