राहुल गांधी का दावा-मेरी छवि को खराब करने के लिए केंद्र सरकार हजारों करोड़ कर रही खर्च

| Nov 28 2022, 07:20 PM IST

राहुल गांधी का दावा-मेरी छवि को खराब करने के लिए केंद्र सरकार हजारों करोड़ कर रही खर्च
राहुल गांधी का दावा-मेरी छवि को खराब करने के लिए केंद्र सरकार हजारों करोड़ कर रही खर्च
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

केरल के वायनाड के सांसद राहुल गांधी से यह सवाल पूछा गया कि क्या वह यूपी की अमेठी सीट से फिर से चुनाव लड़ेंगे। बीते लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अपने पारिवारिक गढ़ अमेठी से चुनाव हार गए थे। राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हराया था।

Rahul Gandhi on Rajasthan leaders conflict: राजस्थान में दो कांग्रेस नेताओं के बीच बढ़ते विवाद को राहुल गांधी ने खत्म करने की कोशिश की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच बढ़ी तल्खी पर राहुल ने कहा कि दोनों नेता पार्टी की संपत्ति हैं। दोनों राजस्थान कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है। भारत जोड़ो यात्रा लेकर राहुल गांधी मध्य प्रदेश में हैं। इंदौर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने राजस्थान कांग्रेस में मचे घमासान पर दो टूक जवाब दिया है।  

क्या अमेठी में चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी?

Subscribe to get breaking news alerts

केरल के वायनाड के सांसद राहुल गांधी से जब यह सवाल पूछा गया कि क्या वह यूपी की अमेठी सीट से फिर से चुनाव लड़ेंगे। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी से चुनाव लड़ने का फैसला एक या डेढ़ साल बाद लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरा ध्यान अभी भारत जोड़ो पर है। बीते लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अपने पारिवारिक गढ़ अमेठी से चुनाव हार गए थे। राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हराया था।

मैं अमेठी को लेकर हेडलाइन नहीं देना चाहता...

राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में चुनाव लड़ना या न लड़ना बाद का फैसला है। मैं कोई हेडलाइन नहीं देना चाहता इसके लिए। मुख्य मुद्दे या उद्देश्य से मेरा ध्यान भटकाने की कोशिश मत कीजिए। अभी मेरा ध्यान भारत जोड़ो यात्रा पर है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि अखबार भारत जोड़ो यात्रा, यात्रा के पीछे के विचारों और दर्शन के बारे में लिखें।

तीन-चार उद्योगपतियों के हाथों में सिमट गई है अर्थव्यवस्था

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश की पूरी संपत्ति तीन से चार उद्योगपतियों के हाथों में सिमट कर रह गई है। कांग्रेस देश में अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए छोटे पैमाने के उद्यम बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगी। मैं चाहता हूं कि सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल में भाग ले और इन क्षेत्रों में अधिक पैसा लगाए। उन्होंने कहा कि सरकार को लोगों की आवाज समझनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जनता की आवाज नहीं सुन रहे हैं और मनमाने ढंग से देश चला रहे। सरकार को देश की भावनाओं और देशहित के मुद्दों पर काम करना चाहिए। 

मेरी छवि को खराब करने के लिए सरकार कर रही हजारों करोड़ खर्च

उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ समस्या यह है कि वह मेरी छवि खराब करने के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च करती है। सत्य के समान शक्ति को छुपाया नहीं जा सकता। जब आप किसी बड़ी ताकत से लड़ते हैं तो निजी हमले होते हैं। इससे पता चलता है कि मैं सही रास्ते पर हूं। मुझ पर भाजपा के निजी हमले मेरे गुरु हैं, जिन्होंने मुझे सही रास्ता सिखाया।

यह भी पढ़ें:

केजरीवाल का डायमंड सिटी सूरत में सर्वाधिक सीटें जीतने का दावा, व्यापारियों को भय और धमकी से मुक्ति का वादा

कॉलेजियम सिस्टम पर कानून मंत्री की टिप्पणी से SC नाराज, बोला-हमें निर्णय लेने पर मजबूर न करें...

मासूम बेटी को कार में घुमाया, गले लगाकर प्यार किया और फिर गला घोंटकर मार डाला, वजह जान रह जाएंगे हैरान

पश्चिम बंगाल में केंद्र लागू करेगा CAA, ममता बनर्जी में दम है तो रोककर दिखाएं, शुभेंदु अधिकारी ने दी चुनौती

 
Read more Articles on