Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना: राहुल गांधी ने मोदी की अपील पर साधा निशाना, कहा, ताली बजाने से क्या होगा, आर्थिक पैकेज की जरूरत

कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी ने देशवासियों से जनता कर्फ्यू की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान शाम 5 बजे लोग अपने घरों की खिड़की के पास आकर ताली, घंटी या फिर थाली बजाकर एकजुटता का परिचय दें। 

Rahul Gandhi said PM Modi clapping will not help kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 21, 2020, 6:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी ने देशवासियों से जनता कर्फ्यू की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान शाम 5 बजे लोग अपने घरों की खिड़की के पास आकर ताली, घंटी या फिर थाली बजाकर एकजुटता का परिचय दें। जो लोग संक्रमण के दौरान भी बाहर निकलकर दूसरों की मदद कर रहे हैं, उन्हें धन्यवाद दें। मोदी की इस अपील पर राहुल गांधी ने निशाना साधा। उन्होंने कहाकि ताली बजाने से क्या होगा। लोगों को आर्थिक पैकेज की जरूरत है।

कोरोना से अर्थव्यवस्था पर कड़ा प्रहार: राहुल गांधी 
राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, कोरोनावायरस हमारी नाज़ुक अर्थव्यवस्था पर एक कड़ा प्रहार है। छोटे, मध्यम व्यवसायी और दिहाड़ी मजदूर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। ताली बजाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी। आज नकद मदद, टैक्स ब्रेक और कर्ज अदायगी पर रोक जैसे एक बड़े आर्थिक पैकेज की जरूरत है। तुरतं कदम उठाये।

जरूरत पड़ी तो दिल्ली में लॉकडाउन: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, अगर आपको बचाने के लिए जरूरत पड़े तो हो सकता है लॉकडाउन करना पड़े परन्तु इसकी जरूरत अभी नहीं है। हम दिल्ली की सभी बसें बंद नहीं कर सकते परन्तु हमने 22 मार्च रविवार को 50% बसों को बंद करने का निर्णय लिया है।

सावधान रहो, मगर घबराओ नहीं : पीएम मोदी
भारत में कोरोना की हालत पर पीएम मोदी ने कहा, यह कभी नहीं भूलना- सावधान रहो, मगर घबराओ नहीं! न केवल घर पर रहना जरूरी है, बल्कि उस शहर / कस्बे में भी रहना जहां आप हैं। अनावश्यक यात्राएं आपकी या दूसरों की मदद नहीं करेंगी। इस समय में हमारी ओर से हर छोटे प्रयास का एक बड़ा प्रभाव होगा।

भारत में कोरोना के 283 मामले सामने आए
भारत में कोरोना वायरस के 283 मामले सामने आ चुके हैं। शुक्रवार को ही सिर्फ 40 मामले सामने आए। संक्रमित मरीज हिमाचल प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, ओडिशा और मध्यप्रदेश से सामने आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों की तैयारियों के बारे में जानकारी लेने के लिए मुख्यमंत्रियों से बात की।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios