Asianet News HindiAsianet News Hindi

पलायन: राहुल गांधी ने कहा, सरकार है इसकी जिम्मेदार, जल्द कदम उठाए, कहीं ये बड़ी त्रासदी ना बन जाए

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है, लेकिन लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं। दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर हजारों लोग जुटे हैं। वह पैदल ही यूपी-बिहार में अपने गांव जाना चाह रहे हैं।  

Rahul Gandhi said that Modi government is responsible for migrating during lockdown kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 28, 2020, 1:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है, लेकिन लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं। दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर हजारों लोग जुटे हैं। वह पैदल ही यूपी-बिहार में अपने गांव जाना चाह रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण को रोकना मुश्किल होता जा रहा है। इस बीच राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि इस हालत के लिए सरकार जिम्मेदार है।

कहीं ये एक बड़ी त्रासदी ना बन जाए: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, सरकार इस भयावह हालत की जिम्मेदार है। नागरिकों की ये दशा करना एक बहुत बड़ा अपराध है। आज संकट की घड़ी में हमारे भाइयों और बहनों को कम से कम सम्मान और सहारा तो मिलना ही चाहिए। सरकार जल्द से जल्द ठोस कदम उठाए ताकि ये एक बड़ी त्रासदी ना बन जाए।

एक अन्य ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, आज हमारे सैकड़ों भाई-बहनों को भूखे-प्यासे परिवार सहित अपने गांवों की ओर पैदल जाना पड़ रहा है। इस कठिन रास्ते पर आप में से जो भी उन्हें खाना-पानी-आसरा-सहारा दे सके,कृपा करके दे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं नेताओं से मदद की खास अपील करता हूं। जय हिंद।

Image

 

शशि थरूर ने भी फोटो किया ट्वीट
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी फोटो ट्वीट कर लिखा, जिनको घर में बैठ बेचैनी होती है। इनसे पूछो घर जाने का कौतूहल। घर में तो इन्हें भी रहना है मोदी जी। मगर कोई घर तो पहुंचाए।

Image

 

योगी सरकार ने किया 1000 बसों का इंतजाम
यूपी सरकार ने प्रदेश के लोगों को घर वापस लाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा, लॉकडाउन के बीच प्रवासी श्रमिकों को उनके संबंधित होमटाउन में ले जाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की गई है। कल रात मुख्यमंत्री ने परिवहन अधिकारियों, बस ड्राइवरों और कंडक्टरों को  बुलाया था ताकि सभी व्यवस्थाएं की जा सकें। 

Image

 

अमृतसर में भी बसों का इंतजाम
अमृतसर में श्री गुरुद्वारा प्रबंदक कमेटी ने दूसरे राज्यों के लोगों को उनके घर वापिस पहुंचाने के लिए फ्री बसों का इंतजाम किया है। एक महिला यात्री ने कहा, हम कुरुक्षेत्र से दरबार साहिब स्वर्ण मंदिर घूमने आए थे और लॉकडाउन के बीच यहीं फंस कर रह गए। मुफ्त बस सेवा से घर वापिस जाने की उम्मीद बंधी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios