Asianet News HindiAsianet News Hindi

राहुल गांधी ने कहा- जम्मू-कश्मीर में हिंसा के पीछे आतंकी समर्थित पाकिस्तान का हाथ

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर अपनी राय रखी। राहुल ने कहा, मैं कई मामलों में सरकार से असहमत होता हूं। लेकिन एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग हैं। इसमे पाकिस्तान और किसी अन्य देश के हस्तक्षेप की कोई गुंजाइश नहीं है। 

rahul gandhi says Pakistan instigated and supported  violence in Jammu & Kashmir
Author
New Delhi, First Published Aug 28, 2019, 9:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर अपनी राय रखी। राहुल ने कहा, मैं कई मामलों में सरकार से असहमत होता हूं। लेकिन एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग हैं। इसमे पाकिस्तान और किसी अन्य देश के हस्तक्षेप की कोई गुंजाइश नहीं है। 

राहुल ने ट्वीट किया, जम्मू-कश्मीर में हिंसा हो रही है। यह पाकिस्तान के समर्थन और उकसावे की वजह से है। पाकिस्तान को दुनियाभर में आतंकियों का मुख्य समर्थक माना जाता है। 


कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा- कांग्रेस
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''हमने कई रिपोर्ट देखी हैं, जिनमें कहा जा रहा है कि पाकिस्तान ने यूएन में जम्मू-कश्मीर को लेकर याचिका दायर की है। इसमें पाकिस्तान द्वारा राहुल गांधी का नाम जिक्र कर झूठीं और गलत जानकारियों को सच साबित करने का प्रयास किया जा रहा है। दुनिया में किसी को इसपर शक नहीं होना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा। पाकिस्तान का कोई भी झूठ अपरिवर्तनीय सत्य को नहीं बदल सकता।'' 

पाकिस्तान ने यूएन में राहुल के बयान का किया था जिक्र
पाकिस्तान ने यूनाइटेड नेशंस को एक पत्र लिखा था। इसमें भारत पर कश्मीर में हिंसा और मानवाधिकार उल्लंघन जैसे आरोप लगाए गए थे। इस पत्र में पाकिस्तान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम सोर्स के तौर पर लिखा था। इसमें लिखा था कि भारतीय नेता राहुल ने भी माना है कि कश्मीर में लोग मर रहे हैं और वहां हालात सामान्य नहीं हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios