चलती बस में Rape की कोशिश, महिला ने खिड़की से मारी छलांग, Social Media पर वायरल हुए ये दो शॉकिंग क्राइम

| Jan 26 2023, 09:09 AM IST

 crime against women

सार

बिहार और महाराष्ट्र में महिला हिंसा से जुड़े ये मामले सोशल मीडिया पर ट्रेंड में हैं। बिहार में एक महिला के साथ चलती बस में रेप की कोशिश का मामला लगातार सुर्खियों में है। महाराष्ट्र में रेप के एक आरोपी को लेकर सोशल मीडिया पर कई अफवाहें फैलती रहीं।

पटना/ठाणे. बिहार और महाराष्ट्र में महिला हिंसा से जुड़े ये दोनों मामले सोशल मीडिया पर ट्रेंड में हैं। बिहार में एक महिला के साथ चलती बस में रेप की कोशिश का मामला लगातार सुर्खियों में है। महाराष्ट्र में रेप के एक आरोपी को लेकर सोशल मीडिया पर कई अफवाहें फैलती रहीं। पढ़िए दो चौंकाने वाले अपराध...

सोशल मीडिया पर छाया रेप का मामला

Subscribe to get breaking news alerts

यह चौंकाने वाला मामला महाराष्ट्र के कपूरबावड़ी ठाणे (पश्चिम) का है। यहां क्रोमा स्टोर( CROMA store) के एक पूर्व कर्मचारी के खिलाफ 23 वर्षीय महिला ने रेप का मामला दर्ज कराया है। आरोपी की पहचान मनोज सुनील पोतदार के रूप में हुई है, जो पिछले 21 दिनों से फरार है। मामले की FIR नारपोली थाने में दर्ज है। नारपोली पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर मुताबिक आरोपी के बारे में सोशल मीडिया पर मैसेज चल रहे थे। बाद में पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। सोशल मीडिया पर प्रचारित किया जा रहा था कि आरोपी एयर इंडिया के साथ सेफ्टी ऑडिटर के रूप में जुड़ा है और उसका छोटा भाई ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के साथ काम करता है, लेकिन ये दोनों महज अफवाह निकलीं। शिकायतकर्ता महिला के पिछले तीन साल से आरोपी के साथ संबंध थे। लेकिन आरोपी शादी से मुकर रहा था।(पहली तस्वीर बिहार पीड़िता की, दूसरी ठाणे के आरोपी की है)

बिहार:रेप से बचने चलती बस से कूदी महिला

बिहार के पूर्णिया जिले में एक 35 वर्षीय महिला ने रेप के डर से कथित तौर पर चलती बस की खिड़की से छलांग लगा दी। वो नेशनल हाइवे 31 के पूर्णिया सिलीगुड़ी खंड पर बेहोशी की हालत में पड़ी थी। पुलिस की एक गश्ती टीम उसे पूर्णिया के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) ले गई। बाद में उसे सिलीगुड़ी रेफर कर दिया गया। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस को दिए अपने बयान में महिला ने कहा कि बस में कुछ यात्रियों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। हालांकि जब उसने विरोध किया, तो उन्होंने बलात्कार की धमकी दी।

पीड़िता वैशाली से शाम 6 बजे बस से सिलीगुड़ी जा रही थी। पीड़िता के मुताबिक, उस समय वो बस में अकेली यात्री थी। बस पर कंचनजंघा लिखा था। घटना पूर्णिया के बायसी थाना क्षेत्र के चेकपोस्ट के पास मंगलवार रात करीब 3 बजे की है। मेडिकल कॉलेज के डॉ. पवन चौधरी के अनुसार, सिर में चोट होने से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। महिला दार्जिलिंग की रहने वाली है। पुलिस आरोपियों के पकड़ने छापामार कार्रवाई कर रही है।

यह भी जानिए

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (National Crime Records Bureau) की पिछले दिनों जारी रिपोर्ट में रेप (Rape) के मामलों मे इजाफा दिखा था। देश में रोज औसतन 86 रेप के मामले दर्ज हो रहे हैं। 2021 में रेप के करीब 31 हजार 677 मामले दर्ज हुए। इनमें बालिगों की तुलना में नाबालिगों के साथ रेप की घटनाएं अधिक थीं। यानी 2021 में बालिग महिलाओं के साथ रेप के कुल 28 हजार 644 मामले दर्ज हुए तो वहीं नाबालिगों के साथ 36 हजार 069 घटनाएं हुईं। रिपोर्ट के अनुसार पिछले 5 साल के आंकड़ों की तुलना में नाबालिग लड़कियों के साथ रेप के मामले बढ़े हैं।

यह भी पढ़ें

नक्सलवाद के पैर उखड़े: डरकर खुद सरेंडर करने पहुंचा 48 पुलिसवालों का हत्यारा माओवादी, 10 और ने भी हथियार डाले

मैंने प्यार क्यों किया? 23 साल से लवमैरिज की बेवजह सजा भुगत रही कपल की फैमिली, एक बेटे ने सुसाइड तक कर लिया