जगुआर VIP नंबर-0001: ओवरस्पीड गाड़ी चलाने से पहले अलर्ट हो जाएं, चल सकता है मर्डर का केस

| Dec 06 2022, 02:56 PM IST

जगुआर VIP नंबर-0001: ओवरस्पीड गाड़ी चलाने से पहले अलर्ट हो जाएं, चल सकता है मर्डर का केस

सार

नोएडा में एक बहुराष्ट्रीय बैंक कर्मचारी ने अपनी तेज रफ्तार लग्जरी कार से एक स्कूटर सवार 24 साल की महिला को इतनी जोर से टक्कर मारी कि उसकी मौत हो गई।24 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मर्डर का केस दर्ज किया है।

नोएडा(Noida). नोएडा में एक बहुराष्ट्रीय बैंक कर्मचारी(multinational bank employee) ने अपनी तेज रफ्तार लग्जरी कार से एक स्कूटर सवार 24 साल की महिला को इतनी जोर से टक्कर मारी कि उसकी मौत हो गई।24 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। घटना सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 96 में सुपरटेक ई-स्क्वायर बिल्डिंग के ठीक बाहर रविवार सुबह हुई। यह मामला अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

पढ़िए दिल दहलाने वाले एक्सीडेंट की 12 बड़ी बातें
1. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जगुआर कार(aguar car) चालक पर पहले लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया था, लेकिन पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह द्वारा घटना स्थल का दौरा करने के बाद आरोप को मंगलवार को हत्या में बदल दिया गया।

Subscribe to get breaking news alerts

2. अधिकारी ने कहा कि नोएडा निवासी दीपिका त्रिपाठी काम पर जा रही थीं, तभी सैमुअल एंड्रयू पायस्टर (31) की जगुआर कार(VIP number plate 0001) ने उनके स्कूटर को टक्कर मार दी।

3. फरीदाबाद निवासी पाइस्टर अमेरिकन एक्सप्रेस में काम करता है और अपने दोस्तों के साथ स्टारबक्स में नाश्ता करने नोएडा आया था। जैसा कि सुपरटेक ई-स्क्वायर के एक गार्ड ने खुलासा किया, पाइस्टर अपनी ओडिशा-पंजीकृत लग्जरी कार को लापरवाही से चला रहा था और एक अन्य वाहन को दौड़ा रहा था, क्योंकि एक एसयूवी तेजी से जगुआर की तुलना में दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

4. दीपिका त्रिपाठी ई-स्क्वायर में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करते थी, जबकि फरीदाबाद में रहने वाला पाइस्टर अमेरिकन एक्सप्रेस के लिए काम करती है। वो अपने दोस्तों के साथ स्टारबक्स में नाश्ता करने नोएडा आया था।

5. स्पोर्ट्स कार ने दीपिका के स्कूटर को इतनी जोर से टक्कर मारी कि वह हवा में उछलकर सड़क पर जा गिरी। उसका स्कूटर ऐसे चकनाचूर हो गया, जैसे कोई खिलौना टूटकर बिखर जाता है।

6. एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा, "पुलिस को रविवार सुबह करीब 10 बजे घटना के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद पीड़िता को सेक्टर 110 के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

7. घटना के बाद जगुआर के ड्रइवर को गिरफ्तार करके  कार को जब्त कर लिया गया है। पुलिस द्वारा दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, ओडिशा में रजिस्टर्ड कार को लापरवाही" से तेज गति से चलाया जा रहा था।

8. पुलिस अधिकारी ने कहा, "मृतक के स्कूटर को हुए नुकसान से संकेत मिलता है कि कार की गति तेज थी। मृतक के भाई की शिकायत पर सेक्टर 39 थाने में FIR दर्ज कर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (तेजी से गाड़ी चलाना-rash driving), 304ए (लापरवाही से मौत-causing death by negligence) और 427 (शरारत-mischief) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

9. पुलिस ने कहा कि महिला का पोस्टमॉर्टम कराया गया और शव सोमवार को परिवार को सौंप दिया गया था। ज्वाइंट कमिश्नर (कानून व्यवस्था-law and order) रविशंकर छाबी ने कहा कि सीपी लक्ष्मी सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार सुबह घटना स्थल का दौरा किया था।

10. ज्वाइंट कमिश्नर रविशंकर छाबी ने कहा, "मौके पर किए गए रिव्यू और चश्मदीदों(eyewitness) के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है।"

11. ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा कि पुलिस बहुत तेज गति से वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए अब एक अभियान शुरू कर रही है।

12. पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल गौतम बुद्ध नगर जिले में सड़क दुर्घटनाओं में 350 से अधिक लोगों की जान चली गई है, जहां नोएडा स्थित है। आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली से सटे जिले में इस साल रोजाना लगभग तीन सड़क दुर्घटना की घटनाएं दर्ज की गईं, जिसमें 680 अन्य लोग घायल हो गए। 

यह भी पढ़ें
6 सेकंड का Video रोंगटे खड़े कर देगा: पलभर में पति-पत्नी के उड़ गए चीथड़े, लाश के टुकड़े चादर में समेटे
दिल दहलाने वाला CCTV: बस के इंतजार में खड़ी सवारियों को रौंदते हुए दौड़ा ट्रक