Asianet News HindiAsianet News Hindi

सऊदी अरब के विदेश मंत्री और डॉ. एस जयशंकर के बीच मुलाकात, अफगानिस्तान के मुद्दे पर हुई चर्चा

प्रिंस फैसल बिन फरहान तीन दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे हैं।  फरहान अल सऊद सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

S Jaishankar holds discussions on Afghanistan with Saudi FM
Author
New Delhi, First Published Sep 19, 2021, 10:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल सऊद से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच अफगानिस्तान संकट समेत कई द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई। दोनों नेताओं ने रक्षा और सुरक्षा, व्यापार, निवेश और ऊर्जा के क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तारित करने पर जोर दिया।

 

वार्ता के दौरान डॉ. एस जयशंकर ने कोरोना महामारी के दौरान भारतीय समुदाय को प्रदान किए गए समर्थन के लिए देश की सराहना करते हुए भारत से खाड़ी देशों की यात्रा पर प्रतिबंधों में और ढील देने का आह्वान किया। इसके अलावा दोनों नेताओं ने रक्षा और सुरक्षा, व्यापार, निवेश और ऊर्जा के क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तारित करने पर जोर दिया।

इसे भी पढे़ं-  खेलों के विकास के लिए तैयार होगा रोडमैप, अनुराग ठाकुर करेंगे राज्यों के खेल मंत्रियों से बात

बता दें कि प्रिंस फैसल बिन फरहान तीन दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे हैं।  फरहान अल सऊद सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। वह इस यात्रा पर ऐसे वक्त आए हैं जब भारत, अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद के घटनाक्रमों को लेकर सभी ताकतवर देशों के संपर्क में है। बताया जाता है कि जयशंकर और अल सऊद के बीच वार्ता का मुख्य विषय अफगानिस्तान में हालात था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios