Asianet News Hindi

वीडियो : जब लड़ाकू विमानों की गरजती आवाजों के बीच गूंजा.. 'ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर"

मंगलवार को गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर भारतीय वायु सेना (आईएएफ) की 87 वीं वर्षगांठ के जश्न में शामिल होने विश्व के दिग्गज क्रिकेटर और मानद ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर पहुंचे। सितंबर 2010 में भारतीय वायु सेना में ग्रुप कैप्टन रैंक से सम्मानित होने वाले सचिन ने वायु सेना प्रमुख मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया सहित भारतीय वायु सेना के कई अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ परेड में भाग लिया।

Sachin Tendulkar arrives at Hindon Air Force Station in Ghaziabad on Indian Air Force Day
Author
New Delhi, First Published Oct 8, 2019, 1:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गाजियाबाद. मंगलवार को गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर भारतीय वायु सेना (आईएएफ) की 87 वीं वर्षगांठ के जश्न में शामिल होने विश्व के दिग्गज क्रिकेटर और मानद ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर पहुंचे। सितंबर 2010 में भारतीय वायु सेना में ग्रुप कैप्टन रैंक से सम्मानित होने वाले सचिन ने वायु सेना प्रमुख मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया सहित भारतीय वायु सेना के कई अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ परेड में भाग लिया।

"

विंग कमांडर अभिनंदन ने दिखाया दम
विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने भी हिंडन एयर बेस पर वायु सेना दिवस परेड में भाग लिया, इस दैरान अभिनंदन ने मिग विमान उड़ाते हुए कई करतब भी किए। अभिनंदन ने मिग फॉर्मेशन को लीड किया, इसमें तीन मिग बाइसन विमान शामिल थे। इसके साथ ही 26 फरवरी को बालाकोट एयर स्ट्राइक में शामिल रहे फाइटर पायलट्स भी विमान उड़ाए।

पत्नी अंजली के साथ पहुंचे सचिन
सचिन अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर के साथ परेड में पहुंचे, जहां उनका स्वागत वायु सेना के अधिकारियों ने किया। सचिन पिछले साल भी वायु सेना दिवस समारोह में शामिल हुए थे और इस साल भी वो इस कार्यक्रम के गवाह बने। कार्यक्रम के दौरान भारतीय वायु सेना प्रमुख भदौरिया ने कहा कि "भारतीय वायु सेना देश के विश्वास, भरोसे और साथ के लिए राष्ट्र की आभारी है। में सभी वायु सैनिकों की ओर से हमारे पवित्र संकल्प से देश को आश्वस्त करता हूं कि हम हमारे आसमान की संप्रभुता और राष्ट्र के हितों पर कभी आंच नहीं आने देंगे।"
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios