Asianet News Hindi

विधानसभा चुनाव: पंजाब में सुखबीर के संग माया: BSP 20, जबकि अकाली दल 97 सीटों पर उतारेगी अपने उम्मीदवार

पंजाब में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है। यहां शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बसपा 20, जबकि अकाली दल 97 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

SAD BSP Alliance for Punjab Assembly Elections kpa
Author
Chandigarh, First Published Jun 12, 2021, 2:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस बीच शनिवार को शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन का ऐलान किया। यहां कुल 117 विधानसभा सीटों में से 20 पर बसपा, जबकि 97 पर अकाली दल अपने उम्मीदवार उतारेगी।

बसपा के खाते में आईं ये सीटें
शनिवार को गठबंधन का ऐलान करते हुए अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बताया कि दोनों पार्टियां गरीब किसानों और मजदूरों के हक की लड़ाई लड़ती रही हैं। यहां बसपा को जालंधर की करतारपुर साहिब, जालंधर पश्चिम, जालंधर उत्तर, फगवाड़ा, होशियारपुर सदर, दासुया, रुपनगर जिले की चमकौर साहिब, पठानकोट जिले की बस्सी पठाना, सुजानपुर, अमृतसर उत्तर और अमृतसर मध्य सीटें मिली हैं।

कृषि कानूनों के विरोध में भाजपा से अलग हुआ था अकाली दल
सितंबर में कृषि कानूनों के पास होने के बाद अकाली दल एनडीए से अलग हो गया था। इससे पहले अकाली दल और बसपा ने 1996 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन किया था। उस समय बसपा प्रमुख कांशीराम पंजाब से चुनाव जीते थे। शिरोमणि अकाली दल की कोर कमेटी की बैठक के बीच पार्टी के विधायक एनके शर्मा ने कहा कि आज एक बार फिर शिरोमणि अकाली दल और बसपा साथ आ रहे हैं और हम 2022 में पंजाब चुनाव में जीत हासिल करेंगे।

यह भी पढ़ें-26 जून को देशभर में राजभवन घेरेंगे किसान, महिला आंदोलनकारियों की शिकायतों के लिए भी जारी होगा हेल्पलाइन नंबर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios