Asianet News Hindi

घोषणा पत्रों में कोरोना वैक्सीन फ्री देने पर संजय राऊत का हमला, बोले- PM की बदनामी कर रही भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी बिहार चुनावों के मद्देनजर अपने घोषणापत्र में वैश्विक महामारी कोरोना वैक्सीन को बिहार में मुफ्त में लगाने का वादा किया है। इसी को लेकर शुक्रवार को शिवसेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नेता संजय राऊत ने कहा है कि भाजपा चुनावों में वैक्सीन का मुद्दा लाकर खुद अपने नेता और देश के पीएम मोदी की बदनामी कर रही है। 
 

Sanjay Raut attacked BJP for giving Corona vaccine free in manifesto, says - BJP is defaming PM
Author
Mumbai, First Published Oct 23, 2020, 11:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. देश के कईं राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों और उपचुनावों में अलग-अलग पार्टियों की कईं घोषणाएं शुरू हो चुकी हैं। इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी बिहार चुनावों के मद्देनजर अपने घोषणापत्र में वैश्विक महामारी कोरोना वैक्सीन को बिहार में मुफ्त में लगाने का वादा किया है। इसी को लेकर शुक्रवार को शिवसेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नेता संजय राऊत ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा चुनावों में वैक्सीन का मुद्दा लाकर खुद अपने नेता और देश के पीएम मोदी की बदनामी कर रही है। 

दरअसल, आगामी बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर हाल ही में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने पटना में भाजपा के 5 सूत्र, एक लक्ष्य, 11 संकल्प के विजन डाक्‍यूमेंट को जारी किया। पार्टी ने सत्ता में आने पर पूरे बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने और 19 लाख नौकरी देने का वादा किया है। इसी पर संजय राऊत ने कहा कि अभी वैक्सीन बनी नहीं तो भाजपा कैसे कोरोना की वैक्सीन को देने का ऐलान कर सकती है।

'तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन दूंगा'

संजय ने कहा कि 'पहले तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा' का नारा प्रसिद्ध था लेकिन अब 'तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन दूंगा' का नारा भाजपा लगा रही है। ऐसा करके भाजपा पीएम मोदी की छवि को खराब कर रही है। 

शिवराज पर भी संजय ने बोला हमला

बिहार विधानसभा के चुनावों के अलावा मध्यप्रदेश और कईं राज्यों में उपचुनाव होने हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी उपचुनावों से पहले गुरूवार को यही घोषणा की। उन्होंने भी कहा है कि मध्यप्रदेश में उपचुनावों के बाद राज्य की जनता को भाजपा की सरकार में मुफ्त कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। इसपर भी संजय ने कहा कि भाजपा अपना नाम खराब कर रही है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी भाजपा के चुनावी वादे पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा- "भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन बांटने की अनाउंसमेंट कर दी है। वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, ये जानने के लिए कि कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखें।"

बिहार चुनाव में बीजेपी ने किए ये बड़े वादे...

- हर बिहारी को कोरोना का मुफ्त टीकाकरण।
- 2025 तक दरभंगा में एम्स का निर्माण पूरा।
- एमएसपी पर खरीदेंगे किसानों का अनाज।
- उच्च शिक्षा के विश्वविद्यालयों तथा संस्थानों में 3 लाख शिक्षकों की नियुक्ति।
- बिहार को नेक्स्ट जेनरेशन आईटी हब के रूप में विकसित करके अगले 5 वर्ष में 5 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर देंगे।
- 50 हजार करोड़ की व्यवस्था करके 1 करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाएंगे।
- 1 लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के अवसर प्रदान करेंगे।
- 2022 तक 30 लाख लोगों को पक्के मकान बनाकर देंगे।
- मेडिकल इंजीनियरिंग सहित तकनीकी शिक्षा को हिंदी भाषा में उपलब्ध कराएंगे।
- अगले दो साल में निजी तथा कोम्फेड आधारित 15 दुग्ध प्रोसेसिंग उद्योग स्थापित करेंगे।
- मछलियों के उत्पादन में बिहार को देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे।
- एक हजार नए किसान उत्पाद संघों को आपस में जोड़कर राज्यभर के विशेष सफल उत्पाद, (जैसे- मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखाना, पान, मशाला, शहद, मेंथा, औषधीय पौधों) के लिए सप्लाई चेन विकसित करेंगे। इससे 10 लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios