Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi कई सड़क परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित, पंढरपुर तक आवागमन को बेहतर बनाने का उद्देश्य

पीएमओ ने बताया कियह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा होगा। कार्यक्रम के दौरान, पीएम पंढरपुर से कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों पर 1180 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत से निर्मित 223 किलोमीटर से अधिक की पूर्ण और उन्नत सड़क परियोजनाओं को भी समर्पित करेंगे।

sant dnyaneshwar and sant tukaram maharaj palki marg will be four lane pm modi will lay the foundation
Author
New Delhi, First Published Nov 7, 2021, 4:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भक्तों के पंढरपुर आवागमन को सुविधाजनक बनाने के प्रयास के तहत, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) 8 नवंबर, 2021 को दोपहर 3.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संत ज्ञानेश्वर महाराज पालखी मार्ग (NH-965) के पांच खंडों और संत तुकाराम महाराज पालखी मार्ग (NH-965G) के तीन खंडों को चार लेन का बनाने के कार्य की आधारशिला रखेंगे। इन राष्ट्रीय राजमार्गों के दोनों ओर ‘पालखी’ के लिए समर्पित पैदल मार्ग का निर्माण किया जाएगा, जिससे भक्तों को परेशानी मुक्त और सुरक्षित मार्ग उपलब्ध होगा।

संत ज्ञानेश्वर महाराज पालखी मार्ग के दिवेघाट से लेकर मोहोल तक के लगभग 221 किलोमीटर लंबे खंड और संत तुकाराम महाराज पालखी मार्ग के पतस से लेकर टोंदले-बोंदले तक के लगभग 130 किलोमीटर लंबे खंड को चार लेन का बनाया जायेगा। चार लेन वाले इन खंडों के दोनों ओर ‘पालखी’ के लिए समर्पित पैदल मार्ग बनाए जायेंगे। इन चार लेन और समर्पित पैदल मार्गों की अनुमानित लागत क्रमशः 6690 करोड़ रुपये और लगभग 4400 करोड़ रुपये से अधिक होगी।

 

 

इस कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री पंढरपुर तक आवागमन को बेहतर बनाने के उद्देश्य से विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों पर 223 किलोमीटर से अधिक लंबी पूर्ण निर्मित एवं उन्नत सड़क परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इन सड़क परियोजनाओं की अनुमानित लागत 1180 करोड़ रुपये से अधिक है। इन परियोजनाओं में म्हसवड-पिलीव-पंढरपुर (NH 548E), कुर्दुवाड़ी-पंढरपुर (NH 965C), पंढरपुर-संगोला (NH 965C), NH 561A का तेम्भुरनी-पंढरपुर खंड और एनएच 561A के पंढरपुर-मंगलवेढा-उमाडी खंड शामिल हैं। इस अवसर पर केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  भी मौजूद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें- BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी: PM Modi का हुआ सम्मान, West Bengal पर रहेगा फोकस, पांच राज्यों के लिए अलग से मंथन

इराकी पीएम मुस्तफा अल कदीमी पर ड्रोन बम से हमला, पीएम आवास को किया गया टारगेट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios