Asianet News HindiAsianet News Hindi

Iraq PM Mustafa Al Kadhimi पर ड्रोन बम से हमला, पीएम आवास को किया गया टारगेट

सेना के अनुसार पीएम का आवास ग्रीन जोन में है। ग्रीन जोन को निशाना बनाया गया है। ग्रीन जोन में विदेशी दूतावास व सरकारी इमारतें हैं। यहां काफी संख्या में पश्चिमी देशों के राजदूत रहते हैं।

Iraq PM Mustafa Al Kadhimi attacked by drone bomb, Know the detailed updates DVG
Author
Bagdad, First Published Nov 7, 2021, 7:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बगदाद। इराक (Iraq) के पीएम मुस्तफा अल कदीमी (Mustafa Al Kadhimi) पर ड्रोन (drone) से हमला हुआ है। उनके आवास पर विस्फोटकों से भरे ड्रोन से हमला (PM house attack by drone bomb) किया गया। रविवार की सुबह हुए इस हमले में पीएम अल कदीमी बाल-बाल बच गए हैं। इस ड्रोन हमले में आधा दर्जन सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की सूचना है। अभी तक किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

ग्रीन जोन में है प्रधानमंत्री का आवास

इराकी सेना ने इसे पीएम को मारने की कोशिश के लिए किया गया हमला बताया है। सेना के अनुसार पीएम का आवास ग्रीन जोन में है। ग्रीन जोन को निशाना बनाया गया है। ग्रीन जोन में विदेशी दूतावास व सरकारी इमारतें हैं। यहां काफी संख्या में पश्चिमी देशों के राजदूत रहते हैं।

अल कदीमी ने ट्वीट कर शांति बनाए रखने की अपील

उधर, इस जानलेवा हमले से बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कदीमी ने खुद के सुरक्षित होने की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर खुद के सुरक्षित होने की जानकारी देने के साथ लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

सशस्त्र समूह नहीं चाहते हैं संसदीय चुनाव

इराक में संसदीय चुनाव परिणाम के खिलाफ यहां के सशस्त्र समूहों द्वारा विरोध किया जा रहा है। अक्टूबर में विरोध प्रदर्शनों के दौरान यह काफी हिंसक हो गया था। अक्टूबर के वोट के परिणाम के बारे में विरोध और शिकायतों का नेतृत्व करने वाले समूह भारी हथियारों से लैस ईरान समर्थित मिलिशिया हैं जिन्होंने चुनाव में अपनी संसदीय शक्ति का अधिकांश हिस्सा खो दिया। उन्होंने मतदान और मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। दरअसल, यह चुनाव परिणाम ईरान समर्थित सशस्त्र ग्रुपों के प्रति गुस्से का प्रतिबिंब बताया जा रहा है। 2019 से अबतक सरकार विरोधी प्रदर्शनों में छह सौ से अधिक लोगों के मारे जाने का इन पर आरोप है। 

यह भी पढ़ें:

अब सरकारी ऑफिसों में होगा योगा ब्रेक ताकि अधिकारी-कर्मचारी टेंशन फ्री होकर कर सकें काम

पाकिस्तान में चावल आटा दाल के साथ घी पर भी मिलेगी सब्सिडी, इमरान सरकार ने किया 120 अरब के पैकेज का ऐलान

यूपी के गरीबों को होली तक मिलेगा मुफ्त खाद्यान, अब चावल-गेहूं के साथ दाल नमक तेल भी बांटा जाएगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios