Asianet News HindiAsianet News Hindi

SBI ने ब्याज दरों में भारी कटौती की, लोन सस्ते होंगे; जानिए आपकी जेब पर कितना असर पड़ेगा

भारत की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को ब्याज दरों में कटौती की है। एसबीआई ने MCLR में 5 बेसिस प्‍वाइंट की कटौती की, इसके बाद यह  8.04% से 8% पर आ गया। नई दरें 10 नवंबर से लागू होंगी।

SBI cuts lending MCLR rates, loans to get cheaper
Author
New Delhi, First Published Nov 8, 2019, 12:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को ब्याज दरों में कटौती की है। एसबीआई ने MCLR में 5 बेसिस प्‍वाइंट की कटौती की, इसके बाद यह  8.04% से 8% पर आ गया। नई दरें 10 नवंबर से लागू होंगी।

इस साल में यह सांतवा मौका है जब एसबीआई ने अपनी ब्याज की दरों में कटौती की है। एसबीआई ने यह फैसला RBI की नीतिगत दरों में कमी के बाद किया है। RBI ने इस साल तीसरी बार 25 बेसिस प्वाइंट की कमी की है। रेपो रेट  5.75% से 5.50% पर आ गई है। 

सभी प्रकार के लोन पर ब्याज में कटौती
एसबीआई ने कहा गया है कि इस कटौती के बाद MCLR से लिंक्ड 1 साल की अवधि वाले सभी प्रकार के लोन पर ब्याज की दर घटकर 8% पर आ जाएगी। इसके अलावा बैंक ने जमा राशि पर ब्याज दरों में भी कटौती की है। बैंक के मुताबिक, 1 साल से लेकर 2  के टर्म के लिए जमा राशि पर ब्याज की दरों में 15 बेसिस प्वाइंट की कटौती की गई है। वहीं, सभी अवधि वाले बल्क टर्म पर ब्याज की दरों में 30 से 75 बेसिस प्वाइंट की कटौती की गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios