Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना: शिवसेना के सभी सांसद, विधायक देंगे 1 महीने की सैलरी, शिरडी साईंबाबा ट्रस्ट ने दिए 51 करोड़ रु.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए शिवसेना ने घोषणा की है कि उनके सभी सांसद और विधायक एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दे रहे हैं। संजय राउत ने ट्वीट कर बाताय, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में यह एक छोटा सा योगदान है। 

Shiv Sena MPs and MLAs will donate one month salary for the fight against Corona kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 27, 2020, 5:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस से निपटने के लिए शिवसेना ने घोषणा की है कि उनके सभी सांसद और विधायक एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दे रहे हैं। संजय राउत ने ट्वीट कर बाताय, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में यह एक छोटा सा योगदान है। मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के नेतृत्व में यह युद्ध हम निश्चित जीतेंगे। 

श्री साईं बाबा सस्थान ट्रस्ट ने दिए 51 करोड़ रुपए
कोरोना वायरस से निपटने के लिए श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट शिरडी ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपए दान किए हैं। 

सचिन तेंदुलकर ने दिए 50 लाख रुपए दान
सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपए दान दिए हैं। 

नितिन गडकरी देंगे अपनी सैलरी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को बचाने और वायरस को रोकने के लिए अपनी एक महीने की सैलरी प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करेंगे। 

धोनी ने की एक लाख रुपए की मदद
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वायरस के खिलाफ जारी जंग में पुणे में एक चैरिटी के जरिए एक लाख रुपए दान दिए हैं।

देश में कोरोना की स्थिती 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया, अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 724 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कुल 17 मौतें हुई हैं। पिछले 24 घंटों में 75 नए पॉजिटिव मामले और 4 नई मौतें हुई हैं। हालांकि कई मीडिया संस्थान अपने सूत्रों के हवाले से चला रहे हैं कि मौत का आंकड़ा 19 हो चुका है। 

30,000 वेंटिलेटर लिए जाएंगे
लव अग्रवाल ने कहा हमने 10,000 वेंटिलेटर के लिए एक पीएसयू को आदेश दिए हैं। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड से भी 1-2 महीनों में 30,000 अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदने का अनुरोध किया गया है। लगभग 1.4 लाख कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios