नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक रिकॉर्ड दर्ज किया है। वह बिना कैबिनेट के सबसे लंबे समय तक सरकार चलाने वाले सीएम बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड कर्नाटक के येदियुरप्पा के नाम था। इसके अलावा तेलंगाना के केसीआर ने 68 दिन तक एक ही सहयोगी के साथ सरकार चलाई थी।

शिवराज सिंह चौहान का 25 दिन का कार्यकाल पूरा
शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को सीएम पद की शपथ ली थी। अब वे 25 दिन का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि कैबिनेट का गठन कब होगा। शिवराज सिंह चौहान चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं। 

कोरोना में दो महीने का राशन निशुल्क देने की तैयारी
कोरोना महामारी के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा, जितने राशन कार्डधारी हैं उनको इस महीने से हम दो-दो महीने का राशन निःशुल्क देने की तैयारी कर रहे हैं। प्रतिव्यक्ति 5 किलो चावल या गेहूं और 1 किलो दाल। जिनके पास राशन कार्ड नहीं है वो भी अगर कहीं फंसे हैं तो उनके लिए भी राशन की व्यवस्था की जाएगी।

क्षेत्र में फंसे मजदूरों की बनाई जाए सूची
शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मैं सभी जनप्रतिनिधियों माननीय सांसद, विधायकों से आव्हान करता हूं कि वे उनके क्षेत्र के फंसे हुए मजदूरों की तत्काल लिस्ट बनाकर सीएम कार्यालय और कलेक्टर को भिजवाएं। जैसे-जैसे उनका अकाउंट नंबर, कॉन्टेक्ट नंबर आएगा, हम तत्काल उनके खाते में पैसे डालते जाएंगे।

राज्य में नहीं है मास्क की कमी 
शिवराज सिंह चौहान ने कहा, राज्य में अब मास्क की कोई कमी नहीं है। हमने प्रदेश में 23 कोविड अस्पताल चिन्हित किए हैं, हमारे पास 712 आईसीयू बेड हैं, जरूरत हुई तो इसको और बढ़ाया जाएगा। मध्य प्रदेश में 5000 पीपीई किट रोज बनाए जा रहे हैं। जल्द ही इसको हम 10000 तक कर लेंगे। टेस्टिंग सुविधा बढ़ाई है। आज 7 लैब हैं जिनमें हम रोज 1020 टेस्ट कर सकते हैं। इस सुविधा को और बढ़ाया जाएगा।