Asianet News HindiAsianet News Hindi

Shraddha Murder Case: क्या ये 10 सबूत आफताब को पहुंचाएंगे फांसी के फंदे तक

दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस एक के बाद एक घटनाओं की कड़ियां जोड़ते हुए कातिल आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ सबूत जुटा रही है। हालांकि, अब भी पुलिस को कुछ ऐसे अहम सबूत मिलना बाकी हैं, जो आफताब को फांसी के फंदे तक पहुंचा सकते हैं। आइए जानते हैं पुलिस को मिले अब तक 10 अहम सबूतों के बारे में। 

Shraddha Murder Case, Will these 10 evidence lead Aftab to the Jail kpg
Author
First Published Nov 18, 2022, 11:50 AM IST

Shraddha Murder Case: दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस एक के बाद एक घटी घटनाओं की कड़ियां जोड़ते हुए कातिल आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ सबूत जुटा रही है। हालांकि, अब भी पुलिस को कुछ ऐसे अहम सबूत मिलना बाकी हैं, जो आफताब को फांसी के फंदे तक पहुंचा सकते हैं। बता दें कि पुलिस को अब तक हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार, श्रद्धा का सिर और उसका मोबाइल नहीं मिला है। ये कुछ अहम सबूत हैं, जिनकी पुलिस खोजबीन कर रही है। 

आफताब के खिलाफ अब तक मिले ये 10 अहम सबूत : 
पुलिस पूछताछ में आफताब अमीन ने कुबूल किया है कि 18 मई की रात 10 बजे उसने श्रद्धा की हत्या की। इसके बाद उसने आरी से श्रद्धा की लाश के 35 टुकड़े किए, जिसमें उसे 10 घंटे का समय लगा। इन टुकड़ों को उसने बाथरूम में अच्छी तरह धोया और फिर इन्हें फ्रिज में रखकर सो गया। आफताब ने सबूत मिटाने के लिए श्रद्धा की लाश के टुकड़ों के साथ उसका मोबाइल भी कहीं फेंक दिया, जो कि पुलिस के लिए अहम हो सकता था। हालांकि, जांच में पुलिस को अब तक 10 अहम सबूत मिल चुके हैं।
1- आफताब के घर मिला श्रद्धा वालकर का बैग
2- श्रद्धा के पिता विकास वालकर और उसके दोस्तों के बयान
3- श्रद्धा के बैंक अकांउट में हुए लेन-देन की डिटेल्स
4- आफताब के फ्लैट के किचन में मिले कुछ खून के धब्बे
5- जंगल में मिले 13 ह्यूमन बॉडी पार्ट्स
6- लाश के टुकड़े रखने के लिए खरीदे गए फ्रिज का बिल/दुकानदार का बयान
7- आफताब के कटे हाथ का इलाज करने वाले डॉक्टर का बयान
8- आफताब ने जहां से चाकू खरीदा, उस दुकानदार का बयान
9- आफताब का खुद हत्या की बात कुबूल करना
10- लोकेशन और कॉल रिकॉर्ड्स से मिला डेटा 

कत्ल वाले दिन इस बात को लेकर हुई थी आफताब-श्रद्धा की बहस, मर्डर के बाद उसके खाते से निकाली इतनी मोटी रकम

ये 5 जरूरी गवाह हैं आफताब के खिलाफ बड़ा सबूत : 
1- लक्ष्मण नादर (श्रद्धा का दोस्त)
लक्ष्मण नादर श्रद्धा का दोस्त है। दोनों अक्सर बात करते रहते थे। जून में जब लक्ष्मण ने श्रद्धा को फोन लगाया तो उसका फोन बंद मिला। इसके बाद उसने श्रद्धा के पिता को इसकी जानकारी दी। इसके बाद श्रद्धा के पिता को शक हुआ और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। लक्ष्मण को श्रद्धा ने बताया था कि उसके और आफताब के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। 
2- राजेंद्र कुमार (मकान मालिक)
आफताब श्रद्धा के साथ मुंबई से दिल्ली शिफ्ट हो गया। यहां उसने महरौली में किराए से एक फ्लैट लिया। इस फ्लैट के मालिक राजेंद्र कुमार भी केस में अहम गवाह हैं। राजेंद्र के मुताबिक, जब से उन्होंने आफताब को अपना घर दिया, तब से पानी का बिल बहुत ज्यादा आ रहा था। बता दें कि आफताब ने कत्ल के बाद खून धोने के लिए लगातार खूब पानी बहाया था। 
3- अनिल सिंह (आफताब की चोट का इलाज करने वाले डॉक्टर)
डॉ. अनिल सिंह ने पुलिस को बताया है कि आफताब मई में उनके क्लिनिक पर आया था। उसके हाथ पर चाकू से कटने का जख्म था। उन्होंने तब उसका इलाज किया था। डॉ. अनिल को कुछ भी ऐसा नहीं लगा, जिसकी वजह से तब वे शक करते।
4- सुदीप (आफताब ने चाकू खरीदा)
आफताब दिल्ली के महरौली में रहता था। यहीं पर सुदीप की दुकान से उसने एक धारदार चाकू खरीदा था। ऐसे में सुदीप खुद इस बात का बड़ा गवाह है। दुकान में लगे सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है। 
5- तिलक इलेक्ट्रॉनिक्स (जहां से आफताब ने खरीदा फ्रिज)
आफताब ने श्रद्धा की लाश के टुकड़े छुपाने के लिए छतरपुर इलाके में स्थित तिलक इलेक्ट्रॉनिक्स से एक बड़ा सा फ्रिज खरीदा था। इसके लिए उसने 25,300 रुपए क्रेडिट कार्ड से चुकाए थे। दुकान के मालिक और उस फ्रिज का बिल भी अहम सबूत है। 

Shraddha Murder Case:कत्ल के बाद खून के धब्बे छुपाने आफताब ने निकाला ये नायाब तरीका, 10 घंटे में किए 35 टुकड़े

कौन है आफताब अमीन पूनावाला?
आफताब अमीन पूनावाला फूड ब्लॉगर है। इंस्टाग्राम पर उसका द हंगरी छोकरो (thehungrychokro) के नाम से अकाउंट है। आफताब और श्रद्धा, जिस डेटिंग ऐप के जरिए मिले थे, पुलिस अब उससे आफताब के प्रोफाइल की जानकारी इकट्ठा कर रही है। पुलिस ये भी पता लगाने में जुटी है कि आफताब और किन लड़कियों से संपर्क में था। कहीं श्रद्धा की हत्या में किसी लड़की का भी हाथ तो नहीं, इस एंगल से भी जांच चल रही है। 

ये भी देखें : 

श्रद्धा मर्डर केस: आखिर क्यों और कहां अंडरग्राउंड हो गया आफताब का परिवार? पड़ोसियों ने किया बड़ा खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios