गुजरात-हिमाचल और MCD इलेक्शन पर थी आफताब की नजर, आंखों में खटकने लगा था श्रद्धा का फ्रेंड बद्री

| Dec 09 2022, 09:40 AM IST

गुजरात-हिमाचल और MCD इलेक्शन पर थी आफताब की नजर, आंखों में खटकने लगा था श्रद्धा का फ्रेंड बद्री
गुजरात-हिमाचल और MCD इलेक्शन पर थी आफताब की नजर, आंखों में खटकने लगा था श्रद्धा का फ्रेंड बद्री
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

देश को हिला देने वाले श्रद्धा वालकर(जिसे वॉकर कहा जा रहा है) हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को लेकर लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रह हैं। इस मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, यह मामला किसी हॉरर-मर्डर मिस्ट्री फिल्म की तरह सामने आ रहा है। 

नई दिल्ली. देश को हिला देने वाले श्रद्धा वालकर(जिसे वॉकर कहा जा रहा है) हत्याकांड(horrific Shraddha Walker murder case)  के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को लेकर लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। इस मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, यह मामला किसी हॉरर-मर्डर मिस्ट्री फिल्म की तरह सामने आ रहा है। पढ़िए ऐसे ही कुछ खुलासे...

गुजरात-हिमाचल में किसकी सरकार, आफताब दिखा चुका है दिलचस्पी, पढ़िए 12 फैक्ट्स
1.Live In पार्टनर श्रद्धा की क्रूर तरीके से हत्या के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद आफताब पूनावाला को शुरू से ही इसमें दिलचस्पी रही है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में किसी सरकार बन रही है? उसने तिहाड़ जेल के पुलिसकर्मियों से दिल्ली MCD चुनावों के नतीजों को लेकर भी पूछताछ की थी। बता दें कि MCD के नतीजे बुधवार(6 दिसंबर) को आए थे।

Subscribe to get breaking news alerts

2. आफताब तिहाड़ जेल नंबर-4 में कैद है। उसके संदिग्ध चरित्र को देखते हुए दूसरे कैदियों से अलग एक सेल में रखा गया है। सेल में CCTV कैमरे लगे हैं, ताकि उस पर निगरानी रखी जा सके।

3. इस सेल पर हमेशा पुलिस का भी पहरा रहता है। आफताब को राजनीति में दिलचस्पी रही है। उसने पुलिसवालों से पूछा था कि गुजरात-हिमाचल और दिल्ली MCD में किस पार्टी के जीतने की संभावना है?

4. आफताब तिहाड़ में पढ़ने के लिए कोई अंग्रेजी का नॉवेल चाहता है। हालांकि जेल मैनेजटमेंट उसे नॉवेल दे सकता है, मगर वो क्राइम बेस्ड नहीं होगा।

5. पुलिस की इन्वेस्टिगेशन में सामने आया कि श्रद्धा और आफताब 13 और 14 मई को छतरपुर में अपने कॉमन परिचित बद्री के घर रुके थे। रात में कपल के बीच विवाद हो गया। इस पर बद्री ने उनसे रात के करीब 2 बजे वहां से चले जाने को बोल दिया था।

6. दिल्ली पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) के अनुसार, आफताब पूनवाला को महरौली निवासी बद्री के साथ श्रद्धा वाकर की बढ़ती दोस्ती से खतरा महसूस होने लगा था। आफताब को डर था कि श्रद्धा अपने साथ होने वाले अत्याचार की बात कहीं बद्री को न बता दे।

7. इस नृशंस हत्या की जांच कर रही SIT को यह भी पता चला है कि आफताब-श्रद्धा का बद्री के घर पर इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। बद्री से कपल की मुलाकात हिमाचल विजिट पर हुई थी। जब आफताब इसी मारपीट के मुद्दे पर श्रद्धा को डरा-धमका रहा था, तब बद्री को बीचबचाव करना पड़ा था।

8. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि वाकर और पूनावाला दोनों ही बद्री को दोस्त मानते थे, लेकिन आफताब को श्रद्धा और बद्री की गहरी दोस्ती पसंद नहीं आई। बद्री की सजेशन पर ही दोनों मई के पहले सप्ताह में दिल्ली आए थे। वे पहले एक गेस्ट हाउस में रुके और फिर एक होटल में। इसके बाद बद्री की मदद से 14 मई को छतरपुर में एक फ्लैट किराए पर लिया था।

9. जांच के दौरान, पुलिस अधिकारियों को बद्री के घर पर हुई लड़ाई के बारे में पता चला, जिसने बद्री को इस मामले का सबसे महत्वपूर्ण गवाह बना दिया। पुलिस ने मजिस्ट्रेट के समक्ष दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164( under Section 164 of the Code of Criminal Procedure) के तहत उसका बयान दर्ज किया है।

10. पुलिस सूत्रों ने यह भी कहा कि पूनावाला ने कबूल किया है कि उसे श्रद्धा को मारकर उसके शरीर के अंगों को जंगल में ठिकाने लगाने का विचार तब आया, जब वह बद्री के घर की छत पर बैठे थे। बद्री महरौली जंगल के करीब उसी इलाके में रहता है, जहां कपल रहा करते थे।

11.  ऐसा संदेह है कि पूनावाला ने वाकर को मारने की अंतिम योजना भी उसी समय बनाई थी, जब वह बद्री के घर पर था।

12. श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब अमीन ने 18 मई की रात 10 बजे श्रद्धा का कत्ल कर दिया। पूनावाला ने कथित तौर पर 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर का गला घोंट दिया था। उसके शरीर के 35 से 36 टुकड़े कर दिए थे, जिसे उसने कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली में अपने महरौली स्थित आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा था।

यह भी पढ़ें
श्रद्धा की कलाई और टखनों के पीस करने से पहले आफताब ने क्रूरता दिखाकर चाकू-कैंची से आंतें काटी थीं
हसबैंड की सुसाइड के कई दिनों बाद जब विधवा ने स्विच ऑन किया मोबाइल, महिला ने WhatsApp कर दी न्यूड फोटोज