हसबैंड की मौत-मोबाइल और न्यूड फोटोज, स्विच ऑन हुआ फोन तो खुल गया सारा राज

| Dec 08 2022, 03:14 PM IST

हसबैंड की मौत-मोबाइल और न्यूड फोटोज, स्विच ऑन हुआ फोन तो खुल गया सारा राज

सार

गुरुग्राम में पिछले महीने(नवंबर) में सुसाइड करने वाले 32 वर्षीय एक सिक्योरिटी गार्ड की जांच में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। गार्ड की विधवा ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि उसके पति ने कथित रूप से ऑनलाइन जबरन वसूली(online sextortion) का शिकार होने के बाद यह कदम उठाया था।

गुरुग्राम(Gurugram). गुरुग्राम में पिछले महीने(नवंबर) में सुसाइड करने वाले 32 वर्षीय एक सिक्योरिटी गार्ड की जांच में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। गार्ड की विधवा ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि उसके पति ने कथित रूप से ऑनलाइन जबरन वसूली(online sextortion) का शिकार होने के बाद यह कदम उठाया था। पुलिस के अनुसार, मृतक की पत्नी ने शिकायत में कहा कि एक कथित महिला ने व्हाट्सएप के जरिए उससे(मृतक) दोस्ती की और बाद में उसे फोन पर कपड़े उतारने का झांसा दिया। इसके बाद उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

मोबाइल स्विच ऑन करने पर खुला मौत का राज़
यह एंगल 5 दिसंबर को सामने आया, जब पीड़िता की विधवा को व्हाट्सएप अकाउंट पर उस कथित महिला का एक मैसेज मिला, जिसमें उसने(मृतक) अपना मोबाइल नंबर लिंक किया था। महिला ने पैसे की मांग की थी और धमकी दी थी कि अगर पैसे नहीं दिए गए, तो वह उसकी तस्वीरें वायरल कर देगी। पीड़िता की विधवा ने इसके बाद पुलिस से संपर्क किया। मंगलवार को राजेंद्र पार्क थाने में FIR दर्ज की गई।

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस के अनुसार महेंद्रगढ़ जिले का रहने वाला अनिल कुमार गुरुग्राम में एक निजी बिल्डर कंपनी में सुरक्षा गार्ड के तौर पर कार्यरत था। 15 नवंबर को उसने आत्महत्या कर ली थी। उसका शव द्वारका एक्सप्रेसवे के पास कंपनी की कंस्ट्रक्शन साइट के पास एक पेड़ से लटका मिला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद शव को परिवार को सौंप दिया गया था। यह फांसी से मौत का मामला था और वहां कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। मंगलवार को अनिल कुमार की विधवा मंजू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और दावा किया कि सेक्सटॉर्शन के कारण उसके पति ने सुसाइड किया। उसने अपने पति के मोबाइल से मिले कुछ सबूत भी पुलिस को दिए।

अनिल की विधवा ने कहा-"हम गहरे दुःख में थे, क्योंकि मेरे पति द्वारा आत्महत्या करने का कोई कारण नहीं था। तब से उनका मोबाइल बंद था। 5 दिसंबर को मैंने उनके मोबाइल पर स्विच किया और जल्द ही एक व्हाट्सएप संदेश मिला, जिसमें एक महिला पैसे और पति की आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी देकर पैसे मांग रही थी।

मंजू ने कहा, "मैंने यह जानने के लिए फोन स्कैन किया, कि मेरे पति व्हाट्सएप के माध्यम से कैसे उसके दोस्त बन गए थे। तब देखने को मिला कि महिला ने मुझे(विधवा) और अन्य रिश्तेदारों के साथ उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें शेयर करने की धमकी देकर पैसे वसूले थे। मेरे पति ने उस धमकी के कारण ही आत्महत्या कर ली।" 

शिकायत के बाद मंगलवार को राजेंद्र पार्क थाने में अज्ञात महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), 384 (जबरन वसूली) के तहत FIR दर्ज की गई।

ACP पश्चिम शिव अर्चना ने कहा-"FIRदर्ज करने के बाद हमने जांच शुरू कर दी है। जांच में पाया है कि मृतक के पेटीएम खाते के माध्यम से कुछ मोबाइल नंबरों से जुड़े विभिन्न खातों में 72,000 रुपये की राशि ट्रांसफर की गई थी। हमने मोबाइल नंबरों की पहचान कर ली है। उनका वेरिफिकेशन किया जा रहा है। हमारी टीम काम पर लगी है। आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।"

यह भी पढ़ें
सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं हसबैंड के संग मिलकर लोगों को Honey Trap करने वाली इस YouTuber के किस्से
श्रद्धा की कलाई और टखनों के पीस करने से पहले आफताब ने क्रूरता दिखाकर चाकू-कैंची से आंतें काटी थीं