श्रद्धा की कलाई और टखनों के पीस करने से पहले आफताब ने क्रूरता दिखाकर चाकू-कैंची से आंतें काटी थीं

| Dec 07 2022, 11:09 AM IST

श्रद्धा की कलाई और टखनों के पीस करने से पहले आफताब ने क्रूरता दिखाकर चाकू-कैंची से आंतें काटी थीं

सार

श्रद्धा वाकर हत्याकांड की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, किसी हॉरर-मर्डर मिस्ट्री फिल्म की तरह पर्तें खुलती जा रही हैं। लिव इन पार्टनर के कथित किलर आफताब अमीन पूनावाला के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के अलावा पुलिस की पूछताछ में ऐसे कई तथ्य सामने आ रहे हैं, जो रौंगटे खड़े कर देते हैं।

नई दिल्ली. श्रद्धा वालकर(जिसे वॉकर कहा जा रहा है) हत्याकांड(horrific Shraddha Walker murder case) की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, किसी हॉरर-मर्डर मिस्ट्री फिल्म की तरह पर्तें खुलती जा रही हैं। लिव इन पार्टनर के कथित किलर आफताब अमीन पूनावाला के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के अलावा पुलिस की पूछताछ में ऐसे कई तथ्य सामने आ रहे हैं, जो रौंगटे खड़े कर देते हैं। पढ़िए ऐसे ही कुछ खुलासे...

श्रद्धा वाकर हत्याकांड से जुड़े 12 दिल दहलाने वाले फैक्ट्स
1. timesnownews.com की की एक रिपोर्ट के अनुसार, हाई-प्रोफाइल भयावह श्रद्धा वाकर हत्याकांड(igh-profile horrific Shraddha Walker murder case) में पुलिस उसके लिव-इन बॉयफ्रेंड और मुख्य आरोपी आफताब पूनावाला से लगातार पूछताछ कर रही है। क्राइम सीन्स की इन्वेस्टिगेशन और साक्ष्य एकत्र(collecting evidence) करने की ट्रेडिशनल मैथड्स के अलावा, पुलिस ने इस भीषण मामले में रहस्य से पर्दा उठाने के लिए कुछ साइंटिफिक मैथड्स को भी आजमाया है। इससे पता चलता है कि पूनावाला किसी राक्षस से कम नहीं है।

Subscribe to get breaking news alerts

2. पुलिस की इन्वेस्टिगेशन में सामने आया कि श्रद्धा और आफताब 13 और 14 मई को छतरपुर में अपने कॉमन परिचित बद्री के घर रुके थे। रात में कपल के बीच विवाद हो गया। इस पर बद्री ने उनसे रात के करीब 2 बजे वहां से चले जाने को बोल दिया था।

3. कपल के पास रहने का कोई ठिकाना नहीं था। श्रद्धा और आफताब एक प्रॉपर्टी एजेंट से मिले, ताकि उन्हें कहीं किराए का घर मिल सके। उनकी तलाश पूरी हुई। 17 मई को दोनों छतरपुर में एक कमरे के किराए के मकान में रहने चले गए।

4.पुलिस के अनुसार, आफताब ने पूछताछ में बताया कि श्रद्धा ने 17 मई को गुरुग्राम में अपनी एक सोशल मीडिया फ्रेंड से मिलने का फैसला किया था। इसकी पुष्टि पुलिस ने श्रद्धा के कॉल डिटेल रिकॉर्ड और सेल टावर लोकेशंस से की है। अगले दिन 18 मई को श्रद्धा दोपहर में देर से घर लौटीं। इस बात को लेकर आफताब उस पर भड़क उठा। दोनों में फिर मारपीट हुई। गुस्से में आकर आफताब ने श्रद्धा का गला घोंट दिया।

5.आफताब ने 19 मई को मुंबई जाने का प्लान बनाया था, लेकिन श्रद्धा की हत्या करने के चलते वो कैंसल हो गया। लाश को ठिकाने लगाने आफताब ने एक चाकू(knives) और एक जोड़ी कैंची(scissors) खरीदी। 

6.आफताब ने श्रद्धा की कलाई और टखनों(wrist and ankles) को काटने से पहले चाकू और कैंची की मदद से आंतों(intestines) को काटा।

7.जब आफताब अपने एक दोस्त को लेकर घर आया, तब उसने श्रद्धा की लाश के कुछ हिस्से अलमारी में छुपाकर रख दिए थे। पुलिस को अलमारी से खून के धब्बे(blood stains) भी मिले हैं। इन्हें एकत्र करके एनालिसिस के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है।

8. जब घर में पानी नहीं होता तो आफताब बाहर जाकर खून के धब्बे और शरीर के टुकड़े धोने के लिए गैलन पानी खरीदता था।

9.श्रद्धा को हमेशा डर बना रहता था कि आफताब उसका गला दबा देगा। उसने अपने कई दोस्तों और परिचितों को बताया भी था। आफताब उसके दोस्तों ने पुलिस को दिए बयानों में इसकी पुष्टि की है। यानी पुलिस को इस थ्योरी की पुष्टि करने के लिए परिस्थितिजन्य साक्ष्य मिले हैं।

10. श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब अमीन ने 18 मई की रात 10 बजे श्रद्धा का कत्ल कर दिया। पूनावाला ने कथित तौर पर 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर का गला घोंट दिया था। उसके शरीर के 35 से 36 टुकड़े कर दिए थे, जिसे उसने कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली में अपने महरौली स्थित आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा था।

यह भी पढ़ें
सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं हसबैंड के संग मिलकर लोगों को Honey Trap करने वाली इस YouTuber के किस्से
गन्ने के खेत में मिली 5 साल के मासूम की लाश से कुछ दूर पड़ा था उसका कटा हुआ सिर, रहस्य बनी हत्या की वजह