एक पिता का दर्द-"जैसे मेरी बेटी को मारा,आफताब को वैसी ही सजा मिले, फैमिली-रिश्तेदारों की भी जांच हो"

| Dec 09 2022, 02:16 PM IST

एक पिता का दर्द-"जैसे मेरी बेटी को मारा,आफताब को वैसी ही सजा मिले, फैमिली-रिश्तेदारों की भी जांच हो"

सार

मुंबई में मीडिया से चर्चा करते हुए श्रद्धा वाकर के पिता ने मुंबई की वसई पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। बता दें कि सनसनीखेज श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को आज(9 दिसंबर) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये साकेत कोर्ट में पेश किया गया। 

नई दिल्ली."जैसे मेरी बेटी की हत्या हुई है वैसे ही आफताब पूनवाला को भी उसी तरह का सबक मिलने की मैं उम्मीद करता हूं।" यह बयान श्रद्धा के पिता का है। मुंबई में मीडिया से चर्चा करते हुए एक दु:खी पिता ने पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए हैं। बता दें कि सनसनीखेज श्रद्धा वालकर(जिसे वॉकर कहा जा रहा है) हत्याकांड(horrific Shraddha Walker murder case)  के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को आज(9 दिसंबर) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये साकेत कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने पूनावाला की न्यायिक हिरासत(judicial custody) 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। पढ़िए श्रद्धा के पिता ने क्या कहा?

वसई पुलिस की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ा, पढ़िए 10 बड़े पॉइंट्स
1. श्रद्धा के पिता विकास वाकर ने मीडिया के सामने खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा-मेरी बेटी की बेरहमी से हत्या की गई। वसई पुलिस(मुंबई) की वजह से मुझे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अगर उन्होंने मेरी मदद की होती तो मेरी बेटी जिंदा होती।

Subscribe to get breaking news alerts

2. पुलिस डिपार्टमेंट के कुछ लोगों से उन्हें मदद नहीं मिली। इसकी वजह से वे बहुत दु:खी हैं। उन्होंने कहा कि वे जांच में पुलिस की हर संभव मदद कर रहे हैं।

3. जैसे मेरी बेटी की हत्या हुई है वैसे ही आफताब पूनवाला को भी उसी तरह का सबक मिलने की मैं उम्मीद करता हूं। आफताब के परिजनों, रिश्तेदारों व घटना में शामिल अन्य सभी के खिलाफ जांच होनी चाहिए।

4. विकास वालकर ने तल्ख लहजे में कहा-"मैं मांग करता हूं कि इस मामले की तह तक जांच होनी चाहिए और यह पता लगाया जाना चाहिए कि किसने आफताब को ऐसी शिक्षा दी है? "

5. दिल्ली पुलिस ने हमें भरोसा दिलाया है कि हमें न्याय मिलेगा। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी मुझे आश्वासन दिया है कि मैं आपको न्याय दिलाऊंगा।

6. बता दें कि शुक्रवार (9 दिसंबर) को श्रद्धा के पिता विकास वालकर ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात की। विकास वाकर ने कहा कि श्रद्धा की मौत से उनका पूरा परिवार दु:खी है।बेटी की हत्या के कारण मेरी मनोस्थिति भी काफी खराब हुई है। 

7. श्रद्धा वाकर हत्याकांड को लेकर लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। यह मामला किसी हॉरर-मर्डर मिस्ट्री फिल्म की तरह सामने आ रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पूनावाला ने नार्को एनालिसिस के दौरान वाकर के शरीर के हिस्सों को काटने के लिए बड़े चाकू क्लीवर(cleaver) का इस्तेमाल करने और आरी को अपने गुड़गांव कार्यालय के पास झाड़ियों में फेंकने की बात स्वीकार की।

8. पूनावाला ने दावा किया कि उसने लिव इन पार्टनर वाकर का कटा सिर महरौली के जंगल में फेंका, जबकि सबूत मिटाने के मकसद से अपना फोन मुंबई में समुद्र में फेंक दिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हिरासत में 14 दिनों के दौरान पूनावाला ने वही सब कबूल किया, जो वो अपने पॉलीग्राफ और नार्को एनालिसिस टेस्ट के दौरान पूछताछ में बता चुका है। 

9. श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब अमीन ने 18 मई की रात 10 बजे श्रद्धा का कत्ल कर दिया। पूनावाला ने कथित तौर पर 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर का गला घोंट दिया था। उसके शरीर के 35 से 36 टुकड़े कर दिए थे।

10. आफताब ने श्रद्धा की लाश के टुकड़े कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली में अपने महरौली स्थित आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखे थे।

यह भी पढ़ें
Killer आफताब की जान पर मंडरा रहा खतरा, खुल गया श्रद्धा के कटे सिर का राज़, पढ़िए 12 चौंकाने वाले फैक्ट्स
असम के CM की नो बकवास सीधी बात: मुस्लिम पुरुष 2-3 बीवियां रखें, 20-25 बच्चे पैदा करें, ऐसा बिलकुल नहीं चलेगा