Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्लेन में स्मोकिंग और रोड पर दारू: बॉबी कटारिया ने पूछा-स्कैनिंग के बाद भी लाइटर घुसा कैसे?

प्लेन में स्मोकिंग और बीच सड़क पर कुर्सी-टेबल डालकर शराब पीते वीडियो वायरल होने के बाद बॉबी कटारिया ने सफाई दी है। कटारिया अकसर ऐसे विवाद फोटोज-वीडियो के कारण विवाद खड़ा करते रहते हैं। पढ़िए लेटेस्ट अपडेट...

social media influencer Bobby Kataria controversy about smoking inside a SpiceJet flight and consuming liquor on road kpa
Author
New Delhi, First Published Aug 12, 2022, 9:31 AM IST

नई दिल्ली. स्पाइसजेट(SpiceJet flight) की फ्लाइट में यूट्यूबर बॉबी कटारिया के स्मोकिंग करने के वायरल वीडियो पर एयरलाइंस ने अपना तर्क दिया है। वहीं, बॉबी कटारिया ने भी सफाई दी है। स्पाइसजेट ने गुरुवार(11 अगस्त) को कहा कि इस मामले में वो पहले ही कार्रवाई  कर चुकी है। फरवरी, 2022 में कटारिया को 15 दिनों के लिए एयरलाइन ने नो-फ्लाइंग लिस्ट में रखा था। यानी वे फ्लाइट से यात्रा नहीं कर सकते थे।

कटारिया ने दी सफाई-वो एक डमी प्लेन था
सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बलविंदर कटारिया उर्फ ​​बॉबी कटारिया(social media influencer Balvinder Kataria alias Bobby Kataria c) ने दावा किया कि यह एक डमी विमान था और यह दुबई में उसकी शूटिंग का एक हिस्सा था। कटारिया ने कहा, "जिस वीडियो में मुझे धूम्रपान करते देखा गया, वह सामान्य हवाई जहाज नहीं है। यह एक नकली विमान था और वह दुबई में मेरी शूटिंग का एक हिस्सा था। विमान के अंदर लाइटर ले जाने की अनुमति नहीं है।"

 कटारिया ने सवाल किया-"मैं सभी से पूछना चाहता हूं कि एक लाइटर हवाई जहाज में कैसे प्रवेश कर सकता है? जबकि एक स्कैनर द्वारा जांच होती है। एक सिगरेट अभी भी ले जाई जा सकती है, लेकिन लाइटर नहीं।"

हालांकि स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा, जनवरी 2022 में जब यह वीडियो सामने आया, तब इस मामले की गहन जांच की गई थी। एयरलाइन द्वारा गुरुग्राम के उद्योग विहार पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। वीडियो की जांच से पता चला था कि यह 20 जनवरी, 2022 को शूट किया गया था। यात्री(कटारिया) दुबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट SG 706 में सवार था। यात्री और उसके सह-यात्रियों ने 21 वीं पंक्ति पर वीडियो शूट किया, जब केबिन चालक दल ऑन-बोर्डिंग प्रक्रिया को पूरा करने में व्यस्त थे। वीडियो में कटारिया विमान की सीट पर लेटकर सिगरेट जलाते और एक-दो कश लेते नजर आ रहे हैं। यह मामला 24 जनवरी, 2022 को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए एयरलाइन के संज्ञान में आया। मामले को नागरिक उड्डयन आवश्यकताओं (सीएआर) के प्रावधानों के तहत गठित आंतरिक समिति को भेजा गया था। बता दें कि लोगों ने इस हरकत पर बॉबी की शिकायत केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को टैग करते हुए की थी। सिंधिया ने इस मामले को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं।

सड़क पर शराब पीने वाले मामल में कटारिया का यही तर्क
कटारिया के खिलाफ उत्तराखंड में एक सड़क के बीच कथित तौर पर शराब पीने के आरोप में देहरादून के कैंट थाने में एक अन्य मामला भी दर्ज किया गया है। उत्तराखंड पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 342, 336, 290 और 510 और 67 आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस पर कटारिया ने कहा कि वीडियो उत्तराखंड का नहीं है। उन्होंने कहा, "मुझे यह भी याद नहीं है कि इसे कब रिकॉर्ड किया गया था। यह भी मेरे शूट का हिस्सा रहा होगा। मैंने शराब का सेवन नहीं किया और वह वीडियो उत्तराखंड का नहीं है।"

यह भी पढ़ें
कौन है बॉबी कटारिया, जो फ्लाइट में सिगरेट तो बीच सड़क पी रहा शराब...सिंधिया से लेकर अमित शाह तक पहुंचा मामला
कार के पीछे भागते पत्रकारों को देखकर गौ तस्कर की छूट गई हंसी, लेकिन एक बार रोने लगा, पढे़ें 10 बड़ी बातें

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios