Asianet News Hindi

हैदराबाद के बाद इन 9 शहरों में स्पूतनिक-वी वैक्सीन लग सकेगी, कोविन पोर्टल पर जल्द मिलेगा विकल्प

स्पूतनिक-वी वैक्सीन का भारत में पहला डोज हैदराबाद में 15 मई को लगाया गया था। अभी अन्य शहरों में इसको लगाने के लिए कोल्ड चेन की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। 

Sputnik V jabs in 9 more cities now, soon option will be on CoWin portal DHA
Author
New Delhi, First Published Jun 17, 2021, 3:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। स्पूतनिक-वी वैक्सीन अब देश के नौ शहरों में भी उपलब्ध होगी। रूसी वैक्सीन को पाॅयलट लांच के तहत अभी तक हैदराबाद में शुरू किया गया था। अब हैदराबाद के बाद देश के नौ अन्य शहरों में भी इसकी बिक्री होगी। 

इन नौ शहरों में होगा लांच

हैदराबाद के बाद अब स्पूतनिक-वी वैक्सीन बेंगलुरू, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, चेन्नई, विशाखापट्टनम, बद्दी, कोल्हापुर और मिर्यालगुडा में लांच किया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः कोवैक्सीन लगाकर विदेश यात्रा करने पर इस देश में होना पड़ेगा दो सप्ताह क्वारंटीन, केवल पीएम मोदी को स्पेशल छूट

अभी तक कोविन पोर्टल पर स्पूतनिक का विकल्प नहीं

वैक्सीन लगवाने के लिए कोविन (CoWin) पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है। लेकिन स्पूतनिक-वी वैक्सीन के लिए अभी तक पंजीकरण नहीं हो पा रहा है। भारत में इसका डिस्ट्रीब्यूशन संभाल रहे डाॅ.रेड्डीज लैब कहा कि स्पूतनिक-वी वैक्सीन की व्यवसायिक लांच के बाद इसका विकल्प कोविन पोर्टल पर दिया जाएगा। 

हैदराबाद में पहली वैक्सीन लगी थी 15 मई को

स्पूतनिक-वी वैक्सीन का भारत में पहला डोज हैदराबाद में 15 मई को लगाया गया था। अभी अन्य शहरों में इसको लगाने के लिए कोल्ड चेन की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः कोवैक्सीन वैक्सीन में नवजात बछड़े का खून ! जानिए वैक्सीन बनाने में इसके प्रयोग की सच्चाई

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios