Asianet News Hindi

कोवैक्सीन लगाकर विदेश यात्रा करने पर इस देश में होना पड़ेगा दो सप्ताह क्वारंटीन, केवल पीएम मोदी को स्पेशल छूट

दक्षिण कोरिया एक जुलाई से यात्रा की अनुमति दे रहा है। वही लोग जा सकेंगे जिन्होंने डब्ल्यूटीओ द्वारा परमिटेड 7 वैक्सीन्स में कोई एक लगाई हो। अन्यथा किसी को आने की अनुमति नहीं होगी।

South Korea will allow who has inoculated vaccines permitted by WTO, Quaratine rule for Covaxin DHA
Author
Seoul, First Published Jun 16, 2021, 8:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिओल। दक्षिण कोरिया ने भारतीयों के लिए कोविड गाइडलाइन जारी किया है। हालांकि, इस गाइडलाइन में पीएम मोदी और देश के अन्य गणमान्य व्यक्तियों को इससे छूट दी गई है। कोवैक्सीन लगवाने वालों को दक्षिण कोरिया जाने पर दो सप्ताह का अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा। 

यह भी पढ़ेंः चीन कभी भी गलवान नहीं दोहराना चाहेगा, वह मनोवैज्ञानिक खेल खेल रहाः विनोद भाटिया

केवल डब्ल्यूटीओ से स्वीकृत वैक्सीन ही मान्य

दक्षिण कोरिया के भारत में राजदूत शिन बोंगकिल ने बताया कि दक्षिण कोरिया एक जुलाई से यात्रा की अनुमति दे रहा है। वही लोग जा सकेंगे जिन्होंने डब्ल्यूटीओ द्वारा परमिटेड 7 वैक्सीन्स में कोई एक लगाई हो। अन्यथा किसी को आने की अनुमति नहीं होगी।

कोवैक्सीन वालों को दो सप्ताह की अनिवार्य क्वारंटीन

दक्षिण कोरिया के राजदूत ने बताया कि कोवैक्सीन लगाकर यात्रा करने वालों को दक्षिण कोरिया जाने पर दो सप्ताह का अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा।

पीएम मोदी व अन्य गणमान्य लोगों को छूट

राजदूत ने बताया कि कोवैक्सीन लगाकर यात्रा करने वालों के लिए क्वारंटीन का नियम पीएम मोदी या भारत के किसी अन्य गणमान्य व्यक्ति पर लागू नहीं होगा। 

यह भी पढ़ेंः कोवैक्सीन वैक्सीन में नवजात बछड़े का खून ! जानिए वैक्सीन बनाने में इसके प्रयोग की सच्चाई

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios