Asianet News HindiAsianet News Hindi

यहां सरकारी स्कूल में बच्चों के फीडबैक से तय होगा टीचर का प्रमोशन, कक्षा में मोबाइल फोन पर भी लगेगी रोक

ओडिशा सरकार के स्कूल और शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों के छात्रों के अच्छे परिणाम के लिए फीडबैक की शुरुआत की है। विभाग ने फीडबैक लेने के लिए कुछ सरकारी स्कूलों में पहले ही इसकी शुरुआत कर दी है। ओडिशा स्कूल और मास शिक्षा मंत्री समीर रंजन ने कहा, "हम बच्चों से फीडबैक लेंगे। हर कक्षा में एक रजिस्टर होगा जिसमें टीचर को अपने आने और जाने का समय और कक्षा में बच्चों की संख्या भरनी होगी।
 

students evaluate teacher in Government schools, mobile phones will be banned in class
Author
Odisha, First Published Aug 29, 2019, 11:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भुवनेश्वर. ओडिशा में सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अनोखी पहल की गई है। अब टीचर का मूल्यांकन किया जाएगा। इसके लिए बच्चों से फीडबैक लिया जाएगा। हर क्लास में एक रजिस्टर होगा, जिसमें टीचर के आने और जाने का समय लिखना होगा।    

कक्षा में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध

- ओडिशा सरकार के स्कूल और शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों के छात्रों के अच्छे परिणाम के लिए फीडबैक की शुरुआत की है।

- विभाग ने फीडबैक लेने के लिए कुछ सरकारी स्कूलों में पहले ही इसकी शुरुआत कर दी है। ओडिशा स्कूल और मास शिक्षा मंत्री समीर रंजन ने कहा, "हम बच्चों से फीडबैक लेंगे। हर कक्षा में एक रजिस्टर होगा जिसमें टीचर को अपने आने और जाने का समय और कक्षा में बच्चों की संख्या भरनी होगी।

- यहां तक की हर कक्षा के बाद छात्र शिक्षक के लिए अपना फीडबैक दे सकता है। इसी के आधार पर मूल्यांकन होगा। यह फीडबैक 10 बिंदुओं पर आधारित होगी। कक्षा में पढ़ाने के लिए शिक्षकों को मोबाइल फोन के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने की भी योजना बन रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios