Asianet News Hindi

सेक्युअल हरासमेंट के आरोपों के बाद तिरुचिरापल्ली के बिशप हेबर कॉलेज के प्रो. पॉल चंद्रमोहन अरेस्ट

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली स्थित बिशब हेबर कॉलेज में तमिल डिर्पाटमेंट के HOD सीजे पॉल चंद्रमोहन को यौन शोषण के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ गर्ल्स स्टूडेंट्स ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद कॉलेज में छात्र प्रदर्शन कर रहे थे।

Tamil Nadu Bishop Heber College Professor C.J.Paul Chandramohan arrested by police on charges of sexual harassment
Author
Tiruchirappalli, First Published Jul 7, 2021, 12:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तिरुचिरापल्ली. तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली स्थित स्थित बिशब हेबर कॉलेज के एक प्रोफेसर पर छात्राओं के यौन शोषण का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। तमिल डिपार्टमेंट के HOD सीजे पॉल चंद्रमोहन को यौन शोषण के आरोपों में आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ गर्ल्स स्टूडेंट्स ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद कॉलेज में छात्र प्रदर्शन कर रहे थे।

मंगलवार को छात्र संगठनों ने किया था प्रदर्शन
इस मामले में पुलिस की निष्क्रियता को लेकर छात्र संगठन आंदोलन पर उतर आए थे। मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP) ने कॉलेज के बाहर जबर्दस्त प्रदर्शन किया था। वो प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग कर रही थी। संगठन ने सरकार और पुलिस से प्रोफेसर के खिलाफ एक्शन लेने की मांग उठाई गई थी। पॉल के खिलाफ कई छात्राओं ने यौन शोषण की शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

ABVP के तिरुचि इकाई के जिला आयोजन सचिव अरुण प्रसाद ने और ABVP दक्षिण तमिलनाडु इकाई की राज्य सचिव सुशीला ने चेतावनी दी थी कि कॉलेज प्रबंधन ने प्रोफेसर को सिर्फ निलंबित किया है। लेकिन जब तक पीड़ित छात्राओं को न्याय नहीं मिल जाता, प्रोफेसर की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, आंदोलन जारी रहेगा। मामले के तूल पकड़ते देखकर पुलिस ने प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया।

मार्च में सामने आई थी शिकायत
कॉलेज प्रबंधन की आंतरिक जांच समिति(Internal Complaints Committee) के पास मार्च में शिकायतें सामने आई थीं। जांच के बाद अप्रैल में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। इसके बाद प्रोफेसर को निलंबित किया गया था।

Photo Credit: M. SRINATH

यह भी पढ़ें
केरल में युवा मार्क्सवादी नेता की शर्मनाक हरकतः छह साल की मासूम का रेप कर मार डाला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios