Asianet News HindiAsianet News Hindi

Terror module: त्यौहार पर देश में ब्लास्ट की साजिश रच रहा एक और आतंकवादी अरेस्ट, 6 पहले पकड़े जा चुके हैं

दिल्ली और यूपी पुलिस द्वारा 6 आतंकवादियों (Terrorists) की गिरफ्तारी के बाद अब मुंबई ATS ने नागपाड़ा से उसके सातवें साथी को दबोच लिया है। संदिग्ध आतंकी (Terrorists) को हिरासत में लिया है। ये देश में कोई घटना का अंजाम देने की तैयारी में थे।

Terror module busted, Mumbai ATS arrests one more terrorist
Author
Mumbai, First Published Sep 18, 2021, 7:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. मुंबई ATS ने नागपाड़ा से एक संदिग्ध आतंकी (Terrorists) को हिरासत में लिया है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की बड़ी कार्रवाई के बाद सातवां संदिग्ध आतंकी हिरासत में आया है। पकड़े गए आतंकवादी का नाम जाकिर बताया जाता है। जाकिर पिछले दिनों धारावी से पकड़े गए आतंकी जॉन मोहम्मद शेख से जुड़ा हुआ था। जाकिर ने ही जॉन को हथियारों और विस्फोटकों की डिलीवरी का काम सौंपा था।

आतंकी मॉड्यूल(terror module) के सिलसिले में पिछले एक हफ्ते से यह कार्रवाई चल रही है। इससे पहले 4 आतंकियों को दिल्ली पुलिस ने और 2 को यूपी ATS ने पकड़ा था। इसके अलावा मुंबई पुलिस और अपराध शाखा (Mumbai Police Crime Branch) ने मिलकर मुंबई से एक ट्रेवल एजेंट को भी पकड़ा था, जिसने आतंकवादियों के लिए मुंबई से दिल्ली  लिए ट्रेन की टिकट बुक की थी।

लगातार छापे मार कार्रवाई
बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को दिल्ली से 6 आतंकवादियों की गिरफ्तारी की थी। ये लोग दशहरा और दीपावली पर दिल्ली, महाराष्ट्र और यूपी में ब्लास्ट करके दंगे भड़काना चाहते थे। इनमें से दो आतंकवादी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए थे।

यह है पूरा मामला
दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त(स्पेशल सेल) नीरज ठाकुर के मुताबिक, केंद्रीय एजेंसियों को सूचना मिली थी कि पाक समर्थित कुछ आतंकवादी संगठन भारत में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रच रहे थे। इन आतंकवादियों ने दिल्ली, यूपी सहित महाराष्ट्र आदि राज्यों में अपना नेटवर्क फैला रखा था। इस इनपुट के बाद ACP की लीडरशिप में कई टीमों ने मुंबई, लखनऊ, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़ आदि में छापामार कार्रवाई करके इन आतंकवादियों को पकड़ा था।

Terror module busted, Mumbai ATS arrests one more terrorist

पंजाब से सिख अलगाववादियों के मॉड्यूल का भंडाफोड़
इधर, पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को खन्ना जिले के एक गांव में छापा मारा। यहां अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन खालिस्तान समर्थकों को पकड़ा है। इनके पास से अलगाववादी साहित्य भी बरामद किया है। पकड़े गए लोगों की पहचान गुरविंदर सिंह, जगविंदर सिंह और सुखदेव सिंह के रूप में हुई है। इस मामले में पुलिस ने अमेरिका में रहने वाले गुरपतवंत सिंह पन्नू, हरप्रीत सिंह, बिक्रमजीत सिंह और गुरसहाय माखू और खन्ना के जगजीत सिंह मंगत के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। 
Terror module busted, Mumbai ATS arrests one more terrorist

यह भी पढ़ें
फिल्मी स्टाइल: लड़का कॉलेज में बुर्का पहन घुसा, लड़की बनने के चक्कर में कर गया एक गलती और फिर...
25 साल में बनाया 50 तोला सोना, 20 लाख रुपए कैश और आलीशान बंगला, सैलरी मात्र 35 हजार, जानें क्या है मामला
यूपी में पश्चिम बंगाल पुलिस टीम को कमरे में बंद कर पिटाई, बीजेपी नेता को अरेस्ट करने पहुंची थी पुलिस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios